ईडी बनाम थॉमस इसाक का विवाद केरल हाई कोर्ट में पहुंचने को तैयार

0
25

कोच्चि, 23 जनवरी (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और दो बार केरल के वित्त मंत्री रह चुके अनुभवी सीपीआई (एम) नेता थॉमस इसाक के बीच झगड़ा केरल हाई कोर्ट तक पहुंचने के लिए तैयार है।

इसाक को अब तक ईडी के सामने पेश होने के लिए चार नोटिस दिए जा चुके हैं और सोमवार को भी वो पेश नहीं हुए। सूत्रों के मुताबिक, ईडी अपना अगला कदम बेहद सावधानी से उठा रहा है और इसाक के खिलाफ अधिक जानकारी जुटा रही है।

संभावना है कि ईडी ठोस सबूतों के साथ हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा। पिछली एलडीएफ सरकार में मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान केरल इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट फंड बोर्ड (केआईआईएफबी) के वित्तीय लेनदेन में कुछ उल्लंघन हुआ था, खासकर ‘मसाला बांड’ को लेकर और नोटिस के बावजूद इसाक ईडी के सामने पेश नहीं हुए।

लेकिन इसाक पहले ही विशेषज्ञ कानूनी सलाह ले चुके हैं। वो हाई कोर्ट में कहैंगे कि ईडी उन्हें परेशान कर रहा है। अब तक केआईआईएफबी के अधिकारी पहले ही सभी दस्तावेज रख चुके हैं और उनके पास कहने के लिए कुछ नया नहीं है। मई 2021 में वित्त मंत्री के पद से हटने के बाद उनकी कोई आधिकारिक भूमिका नहीं थी।

यह कानूनी उलझन ऐसे समय में आई है जब इसाक अब पथानामथिट्टा में रह रहे हैं, जहां उन्हें आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सीपीआई (एम) के उम्मीदवार के रूप में नामित किए जाने की पूरी संभावना है। इस सीट पर 2009 से केवल कांग्रेस उम्मीदवार ही जीत रहे हैं।

–आईएएनएस

एसकेपी/