मिस्र के विदेश मंत्री ने राफा में इराजयल के सैन्य अभियान के गंभीर परिणामों की चेतावनी दी

0
26

काहिरा, 13 मई (आईएएनएस)। मिस्र के विदेश मंत्री समेह शौकरी और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने सोमवार को फोन पर गाजा पट्टी, विशेषकर दक्षिणी शहर राफा में इजरायली सैन्य अभियान के हालिया सुरक्षा और मानवीय प्रभावों पर चर्चा की। मिस्र के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में यह बात कही।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फोन पर बातचीत के दौरान शौकरी ने राफा ऑपरेशन के गंभीर परिणामों को रेखांकित किया, जिससे व्यापक इजरायली हमले के बीच राफा क्रॉसिंग बंद होने के बाद 14 लाख से अधिक फिलिस्तीनी प्रभावित हुए।

उन्होंने गाजा पट्टी को सहायता वितरण फिर से शुरू करने की जरूरत पर जोर दिया, जिसे पिछले कुछ दिनों में निलंबित कर दिया गया था।

बयान में शौकरी के हवाले से कहा गया है कि गाजा में चल रहा इजरायली ऑपरेशन क्षेत्रीय स्थिरता के लिए गंभीर खतरा है।

दोनों राजनयिकों ने इजरायल और गाजा पट्टी के बीच क्रॉसिंग को फिर से खोलने और गाजा के निवासियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त मानवीय सहायता सुनिश्चित करने के महत्व पर जोर दिया।

गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा सोमवार को जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, दक्षिणी इजरायल पर 7 अक्टूबर, 2023 को हमास के अचानक हमले के बाद इजरायल द्वारा फिलिस्तीनी इलाके में बड़े पैमाने पर हमला शुरू किए जाने के बाद से गाजा पट्टी में 35,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 78,800 से अधिक घायल हुए हैं।