एलन मस्क ने पीएम नरेंद्र मोदी को दी जीत की बधाई; भारत में निवेश करने के लिए इच्छुक

0
8

नई दिल्ली, 7 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद विदेशी नेताओं का नरेंद्र मोदी को बधाई देने का सिलसिला जारी है। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को मौजूदा लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन के लिए नरेंद्र मोदी का बधाई दी।

एलन मस्क ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, “उनकी कंपनियां जल्द ही देश में निवेश करने पर विचार कर रही हैं। दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनाव में जीत के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई।”

उन्होंने आगे लिखा, मैं उम्मीद करता हूं कि मेरी कंपनियां भारत में जबरदस्त काम करेंगी।”

रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क इस साल अप्रैल में भारत आने वाले थे, लेकिन आखिरी समय में उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया था। एलन मस्क के 21 और 22 अप्रैल को देश का दौरा करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने की उम्मीद थी।

इसके बाद एलन मस्क ने कहा था कि टेस्ला के कई कामों के कारण भारत का दौरा रद्द करना पड़ा। मैं इस साल के अंत तक भारत आऊंगा।

एलन मस्क ने बीते साल जून में अमेरिका में पीएम मोदी से मुलाकात की थी। उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही स्टारलिंक के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी।

टेस्ला के भारत में अपनी विनिर्माण इकाई स्थापित करने और बड़े पैमाने पर निवेश करने की संभावना है। बीते वर्ष टेस्ला ने भारत सरकार से देश में अपने वाहनों के आयात पर शुल्क में कटौती की मांग की थी।