इंग्लैंड की टीम से उलझना नहीं चाहिए : नासिर हुसैन

0
22

हैदराबाद, 29 जनवरी (आईएएनएस)। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में टेस्ट श्रृंखला के शुरुआती मैच में भारत को 28 रन से हराने के बाद बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इंग्लैंड ने दिखाया है कि वे एक बेहतरीन टीम हैं और उनसे उलझना नहीं चाहिए।

उप-कप्तान ओली पोप के शानदार 196 रनों की मदद से इंग्लैंड ने भारत को 28 रनों से हराया। भारत को जीत के लिए 231 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य मिला, लेकिन, भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप को टॉम हार्टले ने तहस-नहस कर दिया।

युवा स्पिनर ने अंतिम पारी में 7 महत्वपूर्ण विकेट लिए और भारत को हार की तरफ धकेल दिया। टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 202 रन पर ऑल आउट हो गई, और इंग्लैंड ने 28 रन से यह मुकाबला अपने नाम किया।

इस जीत से इंग्लैंड को पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त मिल गई है, जिससे टीम का यह विश्वास भी बढ़ गया है कि उनकी अल्ट्रा-अटैकिंग बैजबॉल थ्योरी भारतीय परिस्थितियों में अच्छा काम करने में सक्षम है।

हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स के लिए अपने कॉलम में लिखा, “कप्तान बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में टीम का रोमांचक सफर जारी है। इससे पता चलता है कि उनमें गजब का आत्मविश्वास है। जिस तरह से वे खेल रहे हैं। उसमें उन्हें बहुत विश्वास है और वे चीजों को अपने तरीके से करते हैं।

वे बाहरी शोर के बारे में चिंता नहीं करते हैं। मुझे इस टीम में जो बात पसंद है, वह है, उनकी जिद। यदि आप उन पर संदेह करेंगे, तो वे और खतरनाक हो जाते हैं।”

“मुझे लगता है कि यह एक अच्छी बात है क्योंकि यदि आप लगातार सारा शोर सुन रहे हैं, तो आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। कोच और कप्तान जानते हैं कि वे क्या चाहते हैं। वे उस पर कायम रहेंगे और जब वे पीछे होंगे, तब भी वे इसे बदलने के लिए क्रिकेटरों का समर्थन करेंगे। उन्होंने दिखाया है कि वे एक ऐसी टीम हैं, जिसके साथ खिलवाड़ नहीं किया जा सकता।”