फातिमा सना शेख अपनी अगली फिल्म के लिए पंजाब लौटीं

0
34

मुंबई, 27 जनवरी (आईएएनएस)। अभिनेत्री फातिमा सना शेख, जिन्हें हाल ही में थिएटर फिल्म ‘सैम बहादुर’ में देखा गया था, अपनी आगामी फिल्म ‘उल जलूल इश्क’ की शूटिंग के लिए पंजाब लौट आई हैं।

अभिनेत्री ने इसी राज्य में अपनी पहली फिल्म ‘दंगल’ की शूटिंग की थी, जिसमें उन्होंने भारतीय पहलवान गीता फोगाट की भूमिका निभाई थी। गीता ने 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में देश के लिए स्वर्ण पदक जीता था।

‘दंगल’ के निर्माण के दौरान पंजाब और हरियाणा के गुज्जरवाल, नारंगवाल, किला रायपुर, डांगो और लील गांवों में शूटिंग करने का मौका पाकर फातिमा पुरानी यादों की लहर में डूब गई हैं।

‘उल जलूल इश्क’ में नसीरुद्दीन शाह, विजय वर्मा और शारिब हाशमी भी हैं।

फातिमा की आखिरी रिलीज, ‘सैम बहादुर’ में उन्हें भारत की दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के चित्रण के लिए प्यार और प्रशंसा मिली है।

फातिमा ने पिछले महीने ‘दंगल’ के साथ इंडस्ट्री में सात साल पूरे किए। यह फिल्म सिर्फ एक सिनेमाई मनोरंजन नहीं थी, बल्कि यह एक सांस्कृतिक घटना थी, जिसमें वास्तविक जीवन की कुश्ती चैंपियन के रूप में फातिमा के चित्रण ने उन्हें समान मात्रा में प्रशंसा और प्रशंसा अर्जित की।

फातिमा ने कहा, “‘दंगल’ को 7 साल हो गए हैं, एक ऐसी फिल्म जिसने सिनेमा में मेरी शुरुआत की और मुझे खुशी के आंसू, खुशी और शाश्‍वत यादें दीं। ‘दंगल’ से लेकर ‘धक धक’ तक मेरा फिल्‍म करियर खुशियों, आंसुओं, खुशियों और दुखों के साथ भावनाओं की उतार-चढ़ाव भरी सवारी रहा है।”

उन्‍होंने कहा, “गीता फोगाट हमेशा मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखेंगी और इस किरदार को मिले सभी प्यार के लिए मैं आभारी हूं। यहां उनके सात साल के कार्यकाल, ‘दंगल’ परिवार के लिए, जिसने इसे संभव बनाया और इस अद्भुत फिल्म के जादू के बारे में बताया।”

–आईएएनएस

एसजीके/