फेरारी ने 2025 एफ1सीज़न के लिए लुईस हैमिल्टन की ड्राइवर के रूप में पुष्टि की

0
17

मारानेलो (इटली), 2 फरवरी (आईएएनएस) सात बार के एफ1 विश्व चैंपियन लुईस हैमिल्टन अगले साल एक बहु-वर्षीय अनुबंध पर मर्सिडीज से फेरारी में सनसनीखेज बदलाव करेंगे, इतालवी टीम ने यह पुष्टि की।

टीम के बयान में कहा गया है, “स्कुडेरिया फेरारी को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि लुईस हैमिल्टन 2025 में बहु-वर्षीय अनुबंध पर टीम में शामिल होंगे।”

हैमिल्टन ने 2013 सीज़न से मर्सिडीज के लिए दौड़ लगाई है और टीम के साथ अपने सात विश्व खिताबों में से छह जीते हैं, जिसमें उनके करियर में पहले मैकलॉरेन में हासिल किया गया ताज शामिल है। उन्होंने पिछली गर्मियों में भी मर्सिडीज के साथ फिर से प्रतिबद्धता जताई थी और 2025 तक उन्हें इसमें बनाए रखने के लिए एक नए समझौते पर हस्ताक्षर किए थे, लेकिन अब उनके चौंकाने वाले कदम के लिए इसमें कटौती की जाएगी।

39 वर्षीय ने मर्सिडीज छोड़ने के अपने कदम को “सबसे कठिन निर्णयों में से एक” करार दिया है।

“मैंने इस टीम मर्सिडीज के साथ अद्भुत 11 साल बिताए हैं और हमने एक साथ जो हासिल किया है उस पर मुझे बहुत गर्व है। जब मैं 13 साल का था तब से मर्सिडीज मेरे जीवन का हिस्सा रही है। यह एक ऐसी जगह है जहां मैं बड़ा हुआ हूं, इसलिए छोड़ने का निर्णय मेरे द्वारा अब तक लिए गए सबसे कठिन निर्णयों में से एक है।”

हैमिल्टन को एफ1 द्वारा उद्धृत किया गया, “लेकिन मेरे लिए यह कदम उठाने का सही समय है और मैं एक नई चुनौती लेने के लिए उत्साहित हूं। मैं अपने मर्सिडीज परिवार के अविश्वसनीय समर्थन के लिए हमेशा आभारी रहूंगा, खासकर टोटो की दोस्ती और नेतृत्व के लिए और मैं ऐसा करना चाहता हूं। मैं इस सीज़न में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने और सिल्वर एरो के साथ अपने आखिरी साल को यादगार बनाने के लिए 100% प्रतिबद्ध हूं।”

गुरुवार शाम को, मर्सिडीज ने पुष्टि की कि वे और हैमिल्टन दोनों 2024 के अंत में अलग हो जाएंगे और हैमिल्टन ने अपने अनुबंध में एक रिलीज विकल्प सक्रिय कर दिया है। फेरारी ने जल्द ही घोषणा की कि सात बार का विश्व चैंपियन 2025 से बहु-वर्षीय अनुबंध पर शामिल होगा।

इसका मतलब है कि हैमिल्टन चार्ल्स लेक्लेर के साथ जुड़ेंगे, जिन्होंने हाल ही में स्कुडेरिया के साथ 2024 से आगे विस्तार पर सहमति व्यक्त की है, जबकि कार्लोस सैन्ज़ को इस साल के अंत में रास्ता बनाना होगा।

इस घोषणा के बाद कि हैमिल्टन फेरारी के लिए मर्सिडीज की अदला-बदली करेगा, जिस ड्राइवर की जगह वह लेगा, सैंज ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना बयान जारी किया।

सैंज ने कहा, “आज की खबर के बाद, स्कुडेरिया फेरारी और मैं 2024 के अंत में अलग हो जाएंगे। हमारे सामने अभी भी एक लंबा सीजन है और हमेशा की तरह, मैं टीम के लिए और दुनिया भर में टिफोसी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा। मेरे भविष्य के बारे में समाचार उचित समय पर घोषित किए जाएंगे।”