‘फाइटर’ बनीं ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

0
33

लॉस एंजेलिस, 29 जनवरी (आईएएनएस)। ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म ‘फाइटर’ ने 25.1 मिलियन डॉलर का बिजनेस किया, इस कमाई के साथ यह वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित फिल्म, जिनकी पिछली फिल्म, शाहरुख खान-स्टारर ‘पठान’, 2023 की सबसे बड़ी भारतीय हिट फिल्मों में से एक थी, में दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर भी हैं।

‘फाइटर’ भारतीय वायु सेना के इर्द-गिर्द घूमती है। यह गणतंत्र दिवस से पहले 25 जनवरी को रिलीज हुई थी। यह फिल्म पाकिस्तान के साथ भारतीय संघर्षों को दर्शाती है।

कॉमस्कोर के आंकड़ों के अनुसार, ‘फाइटर’ 23 क्षेत्रों में रिलीज हुई और दुनिया भर में वीकेंड में 24.5 मिलियन डॉलर की कमाई दर्ज की गई, जिसमें से कुल 20.8 मिलियन डॉलर इंटरनेशनल मार्केट में, यानी उत्तरी अमेरिका के बाहर कमाए गए। गुरुवार की कमाई को शामिल करते हुए, दुनिया भर में इसका वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 25.1 मिलियन डॉलर था।

उत्तरी अमेरिका में, ‘फाइटर’ ने 3-डे वीकेंड में 3.7 मिलियन डॉलर और चार दिनों में 4.3 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया। भारत में, फिल्म ने चार दिनों में 17.7 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया। दुनिया भर में दूसरे स्थान पर 19 मिलियन डॉलर के साथ कोलंबिया पिक्चर्स की रोमांटिक कॉमेडी ‘एनीवन बट यू’ रही। रिलीज के छठे वीकेंड के बाद फिल्म ने दुनिया भर में 127 मिलियन डॉलर की कमाई की है, जबकि उत्तरी अमेरिका में 71.1 मिलियन डॉलर की कमाई की है।

वैरायटी के अनुसार, तीसरे स्थान पर, अमेजन एमजीएम की जेसन स्टैथम एक्शन-थ्रिलर ‘द बीकीपर’ ने 18.3 मिलियन डॉलर कमाए और दुनिया भर में इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 104 मिलियन डॉलर है, जिसमें रिलीज के तीन वीकेंड के बाद उत्तरी अमेरिका से 42.2 मिलियन डॉलर शामिल हैं।

वर्ल्डवाइड रैंकिंग में, टिमोथी चालमेट अभिनीत वार्नर ब्रदर्स की चॉकलेटी मूल कहानी ‘वोंका’ 13.7 मिलियन डॉलर के साथ चौथे स्थान पर रही। रिलीज के सात वीकेंड्स के बाद, फ़िल्म ने दुनिया भर में 552 मिलियन डॉलर की अच्छी कमाई की है, जिसमें उत्तरी अमेरिका में 195.1 मिलियन डॉलर भी शामिल है।

टॉप 5 में शामिल सर्चलाइट की डबल गोल्डन ग्लोब विजेता ऑफबीट कॉमेडी ‘पुअर थिंग्स’ 13.04 मिलियन डॉलर के साथ डिज्नी द्वारा इंटरनेशनल लेवल पर वितरित की गई। रिलीज के आठवें वीकेंड के बाद, फिल्म ने दुनिया भर में 51 मिलियन डॉलर की कमाई की है, जिसमें उत्तरी अमेरिका में 24.7 मिलियन डॉलर भी शामिल है।