फिनटेक फर्म ब्रेक्स ने पुनर्गठन प्रक्रिया में 20 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की

0
21

सैन फ्रांसिस्को, 24 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका स्थित फिनटेक कंपनी ब्रेक्स ने पुनर्गठन प्रक्रिया के तहत लगभग 20 प्रतिशत कार्यबल यानी 282 कर्मचारियों की छंटनी की है।

ब्रेक्स के संस्थापक और सह-सीईओ पेड्रो फ्रांसेची ने मंगलवार को कर्मचारियों से एक मैसेज में कहा, “आज हम हाई-वेलोसिटी कंपनी बनने के लिए ब्रेक्स का पुनर्गठन कर रहे हैं। अफसोस की बात है कि उन बदलावों के हिस्से के रूप में, 282 कर्मचारी (कंपनी के लगभग 20 प्रतिशत) आज ब्रेक्स छोड़ देंगे।”

कार्यबल को कम करने के निर्णय के पीछे का कारण बताते हुए, फ्रांसेस्की ने कहा कि कंपनी के व्यय प्रबंधन समाधानों के पास बड़े अवसर हैं। मुझे एहसास है कि हमने अपना संगठन बहुत तेजी से बढ़ाया है, जिससे पहले की गति से आगे बढ़ना कठिन हो गया है। इस साल, हमने अपनी प्रक्रियाओं पर कड़ी नजर रखने और लीडर्स और ग्राहकों को प्रभावित करने वाले वास्तविक कार्य के बीच परतों की संख्या को कम करने का निर्णय लिया।

प्रभावित कर्मचारियों को सेवा के प्रत्येक अतिरिक्त वर्ष के लिए, दो सप्ताह के अतिरिक्त वेतन के साथ आठ सप्ताह का हर्जाना मिलेगा, वहीं, कंपनी के शेयर बेचने की अवधि में एक साल की छूट मिलेगी। इसके अलावा, जॉब सर्च के लिए आउटप्लेसमेंट सपोर्ट भी मिलेगा।

कंपनी ने कहा कि नौकरी से निकाले गए कर्मचारी बदलाव में सहायता के लिए लैपटॉप रख सकेंगे।

2022 में, ब्रेक्स ने पुनर्गठन के हिस्से के रूप में सभी विभागों से 136 कर्मचारियों, यानी अपने कार्यबल के 11 प्रतिशत को निकाल दिया।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम