द.अफ्रीका के खिलाफ विलियमसन पर सबकी निगाहें

0
17

टौरंगा, 1 फरवरी (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट से सफलतापूर्वक उबरने का भरोसा जताया है और वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ माउंट माउंगानुई में 4 फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए फिट हैं।

अनुभवी बल्लेबाज, जो विभिन्न चोटों के कारण 2023 का एक महत्वपूर्ण हिस्सा चूक गए, टीम में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं और टेस्ट टीम के साथ फिर से जुड़ने के लिए उत्सुक हैं।

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विलियमसन ने कहा, “मेरी हैमस्ट्रिंग अच्छी है, पिछले कुछ हफ्तों में इसमें अच्छी प्रगति हुई है। अच्छा महसूस कर रहा हूं, और प्रशिक्षण में वापस आने और टीम के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हूं मौसम अविश्वसनीय है।”

”मैं आश्वस्त हूं और जैसा कि मैंने कहा कि टीम के साथ वापस जुड़ना अच्छा रहेगा और मुझे लगता है कि सभी लोग वास्तव में एक टेस्ट टीम के रूप में एक साथ वापस आने के लिए उत्सुक हैं।”

चोटों के बारे में चिंताओं को संबोधित करते हुए विलियमसन ने आश्वासन दिया कि पीठ की चोट से उबर रहे काइल जैमीसन और हैमस्ट्रिंग की समस्या से उबर रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल दोनों अच्छे खिलाड़ियों में हैं और आगामी चुनौती के लिए तैयार हैं। कुछ अनिश्चितताओं के बावजूद, विलियमसन का मानना है कि टीम अपेक्षाकृत चोट-मुक्त है, और उन्होंने आगे के क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करने पर जोर दिया।

“मैंने अभी उन्हें ब्लंडेल और जेमिसन को लंच रूम में देखा और वे खाना खाते हुए सहज लग रहे थे और मुझे लगता है कि वे ठीक हैं। जाहिर है इन चोटों के साथ, वे अलग-अलग व्यक्तियों में बहुत भिन्न हो सकते हैं और टॉम को अपनी हैमस्ट्रिंग के कारण थोड़ी चोट लगी है उन्होंने कहा, ”कंडरा में थोड़ा अधिक समय लग गया है। मुझे लगता है कि वह अच्छा है, आगे बढ़ने के लिए उत्सुक है और काइल ने कुछ दिन पहले एक स्पैल फेंका था और मुझे लगता है कि वह अच्छी तरह से सफल हो गया। मुझे लगता है कि हर कोई फिट और अच्छा है।”

आठ अनकैप्ड खिलाड़ियों वाली दूसरी पंक्ति की टीम भेजने के दक्षिण अफ्रीका के फैसले पर विभिन्न राय सामने आई हैं।

श्रृंखला के ऐतिहासिक महत्व को स्वीकार करते हुए, क्योंकि न्यूजीलैंड ने कभी भी दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट श्रृंखला में नहीं हराया है। विलियमसन इसे इतिहास बनाने और महत्वपूर्ण विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अंक एकत्र करने के अवसर के रूप में देखते हैं। वर्तमान में डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद, एक श्रृंखला जीत न्यूजीलैंड को दूसरे स्थान पर पहुंचा सकती है।

विस्तारित टेस्ट चैंपियनशिप अभियान पर विचार करते हुए, विलियमसन सूक्ष्म-प्रबंधन की कठिनाई और एक समूह के रूप में जुड़े रहने के महत्व पर जोर देते हैं। उन्होंने कहा कि लंबे समय तक उत्कृष्टता हासिल करने का लक्ष्य रखते हुए पूरी श्रृंखला में लगातार अपने ब्रांड का क्रिकेट खेलने पर ध्यान केंद्रित रहता है।

विलियमसन ने कहा, “कहीं भी कोई भी जीत महत्वपूर्ण है। इसीलिए, टेस्ट चैंपियनशिप अभियान को माइक्रो-मैनेज करना मुश्किल है। यह इतना लंबा समय है और खेल टेस्ट क्रिकेट के साथ छिटपुट रूप से आ सकते हैं, इसलिए यह सिर्फ एक समूह के रूप में जुड़ने की कोशिश है। हम क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करते हैं। ऐसा खेलना चाहते हैं जिससे हमें सर्वश्रेष्ठ मौका मिले और लंबे समय तक ऐसा करने का प्रयास करें। श्रृंखला में इसी पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।”