पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान का 89 वर्ष की आयु में निधन

0
15

लाहौर, 23 मार्च (आईएएनएस) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान का लंबी बीमारी के कारण शनिवार को 89 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

उन्होंने दो अलग-अलग कार्यकालों के लिए पीसीबी के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया, दिसंबर 2003 से अक्टूबर 2006 तक और अगस्त 2014 से अगस्त 2017 तक।

शहरयार खान ने 1999 के भारत दौरे और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2003 के दौरान पाकिस्तान पुरुष टीम के टीम मैनेजर के रूप में भी काम किया।

पीसीबी ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा, “पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, अपने अध्यक्ष, बोर्ड ऑफ गवर्नर्स और कर्मचारियों के माध्यम से, आज सुबह लाहौर में पूर्व अध्यक्ष पीसीबी शहरयार खान के निधन पर गहरा दुख और शोक व्यक्त करता है।”

इसमें आगे कहा गया, “पीसीबी शहरयार खान के दुखद निधन पर उनके परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता है और पिछले दशक के दौरान पाकिस्तान में क्रिकेट को वापस लाने में महत्वपूर्ण पात्रों में से एक के रूप में उन्हें हमेशा याद रखना चाहता है।”

पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा, “पीसीबी की ओर से, मैं पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान के निधन पर गहरी संवेदना और दुख व्यक्त करता हूं। वह एक अच्छे प्रशासक थे और उन्होंने अत्यंत समर्पण के साथ पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा की।

“पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख के रूप में उनकी सराहनीय भूमिका और देश में खेल के विकास में उनकी सेवाओं के लिए दिवंगत शहरयार खान का ऋणी रहेगा।”