जोकोविच आसान जीत के साथ आगे बढे, ज्वेरेव ने एक और मास्टरक्लास दिखाया

0
11

पेरिस, 31 मई (आईएएनएस) शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने रिकॉर्डतोड़ 25वें ग्रैंड स्लैम की तलाश में आसान जीत के साथ फ्रेंच ओपन के अगले दौर में प्रवेश कर लिया जबकि क्ले कोर्ट के बादशाह स्पेन के राफेल नडाल को हराने वाले एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए डेविड गोफिन के खिलाफ गुरूवार को एक और मास्टरक्लास का प्रदर्शन किया।

पेरिस के क्ले कोर्ट पर अपनी चौथी ट्रॉफी की तलाश में लगे 37 वर्षीय जोकोविच ने रॉबर्टो कार्बालेस बायेना के खिलाफ अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 6-4, 6-1, 6-2 से जीत हासिल की।

चौथी सीड जर्मनी के ज्वेरेव, जिन्होंने 14 बार के विजेता नडाल को पहले राउंड में लगातार सेटों में हराया था, ने एक और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बेल्जियम के गोफिन को दो घंटे 22 मिनट में 37 विनर्स लगाते हुए 7-6(4), 6-2, 6-2 से पराजित किया।

बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव और कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने विपरीत अंदाज में जीत हासिल कर तीसरे दौर में जगह बना ली। दसवीं सीड दिमित्रोव ने हंगरी के फाबियन मरोज़सान को 6-0, 6-3,6-4 से हराया जबकि शापोवालोव ने पहला सेट हारने के बाद वापसी करते हुए अमेरिका के फ्रांसिस तैफो को 6-7(4), 6-4, 6-2, 6-4 से हराया।

विश्व की नंबर एक की अपनी पोजीशन को बनाये रखने के लिए गत चैंपियन जोकोविच को फ़ाइनल में पहुंचना जरूरी है और उन्होंने स्पेन के रॉबर्टो कार्बालेस बायेना के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने मैच में सात बार बायेना की सर्विस तोड़ी और विश्व में 63वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-0 कर लिया।

इस सत्र में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे ज्वेरेव का इस वर्ष 30-9 का रिकॉर्ड है जिसमें इस महीने के शुरू में रोम में अपना छठा एटीपी मास्टर्स 1000 ख़िताब शामिल है। एटीपी रैंकिंग में चौथे नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव को अपने पहले बड़े खिताब की तलाश है।

पहला सेट कड़े मुकाबले में जीतने के बाद, ज्वेरेव ने दूसरे और तीसरे सेट में पूर्व विश्व नंबर 7 गोफिन के खिलाफ पूर्ण नियंत्रण हासिल करने के लिए गियर में बदलाव किया। इंफोसिस स्टैट्स के अनुसार, जर्मन खिलाड़ी ने दूसरे सेट में केवल पांच अप्रत्याशित गलतियां कीं और तीसरे सेट में उन्हें एक भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा, जिससे जोड़ी की एटीपी हेड-टू-हेड श्रृंखला में 4-2 का सुधार हुआ।

अन्य मैचों में, फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे जर्मनी के हेनरी स्क्वॉयर को 6-4, 4-6, 6-3, 6-2 से हराकर दूसरी बार पेरिस में तीसरे दौर में पहुंचे। 23 वर्षीय कनाडाई खिलाड़ी को इस साल क्ले पर सफलता मिली है और वह मैड्रिड में एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट के फाइनल में पहुंच गए थे। ऑगर-अलियासिमे फ्रांस की राजधानी में बेन शेल्टन या केई निशिकोरी के खिलाफ अपने अगले मुकाबले में भिड़ेंगे।

आठवीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्काज़ भी आगे बढ़े, उन्होंने अमेरिका के ब्रैंडन नकाशिमा को तीन घंटे और 20 मिनट में 6-7(2), 6-1, 6-3, 7-6(5) से हराया। हर्काज़ ने 16 ऐस लगाए और अपनी पहली सर्विस पर 83 प्रतिशत (67/81) अंक जीते।