फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में एलेक्स डी मिनौर से भिड़ेंगे एलेक्जेंडर ज्वेरेव

0
6

पेरिस, 4 जून (आईएएनएस)। वर्ल्ड नंबर-4 एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने सोमवार को वर्ल्ड नंबर-13 होल्गर रूण की कड़ी चुनौती को चार घंटे और 11 मिनट में पार कर फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

जर्मन खिलाड़ी ने शुरुआती मुकाबले में पिछड़ने के बाद कमबैक करते हुए 21 वर्षीय डेन को रोला गैरों में लगातार तीसरे क्वार्टर फाइनल में पहुंचने से रोका और मंगलवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 1.40 बजे (भारतीय समयानुसार सुबह 5:10 बजे) मैच में 4-6, 6-1, 5-7, 7-6(2), 6-2 से जीत दर्ज की।

ज्वेरेव ने लगातार तीन सेट जीतकर पेरिस क्वार्टर फाइनल में लगातार चौथे और पिछले सात वर्षों में छठी बार जगह बनाई।

जीत के बाद ज्वेरेव ने कहा, “मुझे क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर गर्व है। मैंने पिछले तीन दिनों में कुल साढ़े आठ घंटे खेले हैं, इसलिए मुझे एक ब्रेक की जरूरत है। मुझे क्वार्टर फाइनल मैच के लिए तैयार होने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा, क्योंकि टूर्नामेंट अभी खत्म नहीं हुआ है और मैं इसे जारी रखना चाहता हूं।”

10 मैचों की जीत की लय में अब उनका अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के नंबर 11 सीड एलेक्स डी मिनौर से होगा, जिन्होंने सोमवार को पांचवीं सीड डेनियल मेदवेदेव को 4-6, 6-2, 6-1, 6-3 से हराया था।

इससे पहले सोमवार को लगातार तीसरे साल, कैस्पर रूड ने टेलर फ़्रिट्ज़ को 7-6(6), 3-6, 6-4, 6-2 से हराकर रोलां-गैरो के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

अगले दौर में उनका सामना नोवाक जोकोविच से होगा, जिन्होंने पिछले साल उन्हें मेजर लीग का ताज जीतने से वंचित कर दिया था।