गौरव गोगोई ने रची हिमंत बिस्वा सरमा को कांग्रेस से हटाने की साजिश : मंत्री पीयूष हजारिका

0
5

गुवाहाटी, 2 अप्रैल (आईएएनएस) । असम के मंत्री पीयूष हजारिका ने कांग्रेस नेता गौरव गोगोई पर हमला बोलते हुए कहा है कि उन्होंने हिमंत बिस्वा सरमा और अन्य नेताओं के कांग्रेस से बाहर जाने की साजिश रची थी।

मंत्री हजारिका ने कहा, ”गौरव गोगोई अपने पिता और पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के साथ मिलकर हिमंत बिस्वा सरमा को कांग्रेस पार्टी से बाहर करने की साजिश में शामिल थे।”

मंत्री ने गौरव गोगोई को ‘पैराशूट से गिराया गया’ नेता करार दिया।

हजारिका ने कहा,“असम की राजनीति में आने से पहले गोगोई विदेश में रहते थे। उन्हें राज्य की राजनीतिक स्थिति के बारे में कुछ भी पता नहीं था, फिर भी उन्हें लोकसभा सांसद बनाया गया। हमने कांग्रेस पार्टी में राजनीति करते हुए जमीनी स्तर से शुरुआत की, वहीं राजनीति में नए आए गोगोई को महत्वपूर्ण पद दे दिया गया।”

उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि राजनीति में आते ही गौरव गोगोई ने हिमंत बिस्वा सरमा को कांग्रेस से हटाने के लिए उनके खिलाफ साजिश रचनी शुरू कर दी ।

मंत्री ने कहा, “अगर हिमंत बिस्वा सरमा को वहां रहने की अनुमति दी जाती, तो कांग्रेस की स्थिति बहुत अलग हो सकती थी।”

गौरतलब है कि गौरव गोगोई इस बार जोरहाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। परिसीमन में उनका पिछला निर्वाचन क्षेत्र समाप्त हो गया था। जानकारों का मानना है कि गोगोई के लिए जोरहाट में बीजेपी के खिलाफ जीतना मुश्किल होगा। इस लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा।