राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत अस्पताल में भर्ती

0
18

जयपुर, 3 फरवरी (आईएएनएस)। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद शनिवार को जयपुर के सवाई मानसिंह (एसएमएस) अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डॉक्टरों के मुताबिक, अब उनकी हालत स्थिर है। उन्हें कोविड-19 और स्वाइन फ्लू से संक्रमित पाया गया है।

अस्पताल के अतिरिक्त अधीक्षक डॉ. प्रदीप शर्मा ने बताया कि गहलोत को रात करीब 12 बजे भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने उसकी जांच की। अन्य वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम उनकी देखभाल कर रही है।

डॉक्टरों ने कहा कि देर रात जब गहलोत को अस्पताल लाया गया तो शुरुआती जांच में उनका ऑक्सीजन सेचुरेशन लेवल 85-90 के बीच था जो काफी कम है। उन्हें रात में भर्ती होने के लिए कहा गया। सुबह उनका बीपी, पल्स रेट और अन्य शारीरिक पैरामीटर सामान्य रहे।

डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें अभी ऑक्सीजन दी गई है। पिछले कुछ दिनों से गहलोत अस्वस्थ हैं। बुखार और सर्दी के अलावा उन्हें ठंड लगने और सांस लेने में थोड़ी दिक्कत की समस्या थी।

पूर्व सीएम साल 2021 और 2023 में भी कोविड-19 से संक्रमित हो चुके है। उस वक्त एसएमएस अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें होम आइसोलेट करते हुए इलाज किया था। इस बार उनका कोविड होने के साथ-साथ स्वाइन फ्लू का भी टेस्ट पॉजिटिव आया है।

गहलोत को 2021 में सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल के कार्डियोलॉजी विंग में भी भर्ती कराया गया था, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी।