पीएम मोदी से स्मार्ट सिटी परियोजना की जांच का आदेश देने का आग्रह

0
16

पणजी, 13 जून (आईएएनएस)। स्मार्ट सिटी परियोजना में भ्रष्टाचार और घटिया काम का आरोप लगाते हुए गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायक विजय सरदेसाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से परियोजना का ऑडिट करने का आदेश देने का आग्रह किया है।

पीएम मोदी को लिखे पत्र में पूर्व उपमुख्यमंत्री सरदेसाई ने कहा कि परियोजना में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और वित्तीय हेराफेरी के आरोप हैं।

सरदेसाई ने पत्र में लिखा है, “मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत द्वारा सलाहकार की गलतियों को स्वीकार करने के बावजूद, ठेकेदारों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। संबंधित ठेकेदार का घटिया काम करने का इतिहास रहा है, फिर भी उसे सरकारी ठेके मिलते रहे हैं। ऐसे में, पणजी स्मार्ट सिटी परियोजना को आपके हस्तक्षेप की सख्त जरूरत है।”

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पणजी को आधुनिक, कुशल शहर में बदलने के लिए बनाई गई यह परियोजना, दुर्भाग्य से कुप्रबंधन, भ्रष्टाचार और लापरवाही का स्मारक बन गई है। इससे पंजिम के निवासियों के जीवन पर गंभीर असर पड़ रहा है।

उन्होंने कहा,“मैं आपसे वित्तीय, गुणवत्ता और सुरक्षा पहलुओं को शामिल करते हुए परियोजना का व्यापक ऑडिट कराने का आग्रह करता हूं। घोर कुप्रबंधन और भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार लोगों को कानून के समक्ष लाने के लिए आपराधिक जांच शुरू की जानी चाहिए।”

उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना पंजिम के नागरिकों के लिए संकट का कारण बन गई है।

उन्होंने कहा, “पर्याप्त वित्तीय संसाधनों, लगभग 1200 करोड़ रुपये के आवंटन के बावजूद, परियोजना का सही ढंग से क्रियान्वयन नहीं हुआ। इससे यहं के निवासियों में निराशा, हताशा और आक्रोश है।”

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने बताया कि मामले में गोवा में बॉम्बे उच्च न्यायालय में कई याचिकाएं दायर की गई हैं।