गोवा के विधानसभा अध्यक्ष ने पूर्व मंत्री को दिया गया समन वापस लिया

0
14

पणजी, 10 फरवरी (आईएएनएस)। गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तवाडकर ने शनिवार को पूर्व मंत्री प्रकाश वेलिप को जारी किया गया समन वापस ले लिया। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने वेलिप और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ विचार-विमर्श के बाद इस मुद्दे पर ‘पूर्ण विराम’ लगा दिया है।

तवाडकर ने उनके खिलाफ कथित तौर पर आरोप लगाने के लिए वेलिप को शनिवार दोपहर तीन बजे बुलाया था।

तवाडकर ने शुक्रवार को सदन को बताया था, “मैं आप सभी को सूचित करना चाहता हूं कि कल (गुरुवार को) जब विधानसभा सत्र चल रहा था, तो पूर्व मंत्री प्रकाश वेलिप ने मेरे खिलाफ निराधार आरोप लगाए। ये आरोप मेरे पद और सदन का अपमान हैं। इसलिए, वेलिप को बुलाया जाएगा और उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।”

तवाडकर ने शनिवार को कहा, ”मैं एक संवेदनशील व्यक्ति हूं जो मानता है कि समाज में उपद्रव नहीं फैलना चाहिए। इसलिए, मैंने इस मामले पर विचार-विमर्श किया और इसे सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया। मैंने इस मुद्दे पर ‘पूर्ण विराम’ लगा दिया है।” उन्होंने कहा कि वेलिप भी जानते हैं कि उसने जो कुछ भी कहा वह सही नहीं था।

नवीनतम घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित पाटकर ने कहा, “विशेषाधिकार का उल्लंघन सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया गया। आशा है कि दलबदलुओं और विश्वासघातियों द्वारा जनादेश का उल्लंघन सौहार्दपूर्ण ढंग से नहीं सुलझाया जाएगा।”