हमास और मिस्र के मध्यस्थों के बीच गाजा युद्धविराम पर बनी सहमति : मिस्र मीडिया

0
13

काहिरा, 4 मई (आईएएनएस)। मिस्र के मध्यस्थों और हमास के बीच गाजा पट्टी में संभावित युद्धविराम के संबंध में कई मुद्दों पर आम सहमति बन गई है। इसकी जानकारी मिस्र मीडिया ने शनिवार को दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मिस्र के अल-काहेरा न्यूज टीवी चैनल ने एक अज्ञात वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा कि हमास का एक प्रतिनिधिमंडल इजरायल के साथ युद्धविराम के लिए मिस्र द्वारा प्रस्तावित पहल की शर्तों पर चर्चा करने के लिए काहिरा पहुंचा है।

इससे पहले मिस्र के सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर सिन्हुआ को बताया कि हमास प्रतिनिधिमंडल शनिवार को “इजरायल के साथ संघर्ष विराम समझौते को पूरा करने और लागू करने के इरादे से” काहिरा पहुंचा।

सूत्रों ने कहा कि हमास प्रतिनिधिमंडल की काहिरा यात्रा मिस्र की गारंटी मिलने के बाद हुई कि गाजा में युद्धविराम हो सकता है।

सूत्रों के अनुसार, मिस्र ने हमास को किसी समझौते पर पहुंचने में विफल रहने पर गाजा में फिर से तनाव बढ़ने की चेतावनी दी है।

बताया गया है कि यूएस सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) के निदेशक विलियम बर्न्स मिस्र का दौरा करने वाले हैं। यह यात्रा युद्धविराम समझौते के त्रिपक्षीय गारंटरों के प्रयासों का हिस्सा है, जिसमें मिस्र, संयुक्त राज्य अमेरिका और कतर शामिल हैं।