टी20 विश्व कप में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक बेस्ट: टॉम मूडी

0
16

नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पुरुष ऑलराउंडर टॉम मूडी का मानना है कि टी20 विश्व कप में भाग लेने जा रही भारतीय टीम में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या वर्तमान में अन्य दावेदारों से ऊपर हैं।

भारत की 15 सदस्यीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा के डिप्टी के रूप में हार्दिक पांड्या का शामिल होना कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात थी, क्योंकि वह आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए बल्ले और गेंद से बड़ा प्रभाव छोड़ने में असमर्थ रहे हैं।

लेकिन भारत में कई खिलाड़ियों के पास उनके जैसा कौशल नहीं है। हार्दिक पांड्या अब भारत के लिए अपना चौथा टी20 विश्व कप खेलने के कगार पर हैं, जब वे 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

मूडी ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “मुझे तीन अन्य लोगों के नाम बताइए जो वह कर सकते हैं जो हार्दिक पांड्या कर रहे हैं। यह मूल बात है। एक वास्तविक ऑलराउंडर होने का वह कौशल जो आपके शीर्ष छह में बल्लेबाजी कर सकता है और संभावित रूप से आपके लिए चार ओवर फेंक सकता है, भारत में बहुत दुर्लभ है, हां, कुछ अन्य लोग भी हैं जो घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और ठीक हैं, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं, जो एक अलग मानक है।”

“तो मुझे लगता है कि वह उस विशेष भूमिका के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले किसी भी व्यक्ति से ऊपर हैं। मुझे लगता है कि अजीत अगरकर ने पहचान लिया है कि यह मामला है और हमें उनकी रिकवरी के संबंध में, उनके फॉर्म के संबंध में उन्हें एक लम्बा समय देना होगा।”

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और 2007 टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य एस श्रीसंत ने भी मेगा इवेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हार्दिक पांड्या का समर्थन किया।

मूडी ने आगे कहा, “हमने देखा है कि इस साल के आईपीएल को छोड़कर वह मैदान पर क्या कर सकते हैं। जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहे हैं और जिस तरह से वह देश के लिए गेंदबाजी कर रहे हैं, उन्होंने एक श्रृंखला में देश का नेतृत्व भी किया और हम जीते।

मूडी ने यह भी महसूस किया कि विश्व कप के लिए शिवम दुबे का चयन भारतीय टीम का एक स्मार्ट पिक है, और वह चाहते हैं कि वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपने आईपीएल 2024 अभियान के दौरान अपने प्रशिक्षण सत्र में गेंदबाजी भी करें।