हार्टले पदार्पण करेंगे; एंडरसन पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की अंतिम एकादश से बाहर

0
23

हैदराबाद, 24 जनवरी (आईएएनएस) बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले अपना टेस्ट डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन गुरुवार से राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में भारत के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज के शुरुआती मैच में इंग्लैंड की अंतिम एकादश में शामिल नहीं होंगे।

इंग्लैंड ने अपनी टीम में चार स्पिनरों को शामिल किया है, जिसमें नवोदित हार्टले, जिन्होंने पिछले साल दो एकदिवसीय मैच खेले हैं, साथी बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच, लेग स्पिनर रेहान अहमद और जो रूट अंशकालिक ऑफ-स्पिन के साथ स्पिन-गेंदबाजी कर्तव्यों को साझा करने के लिए तैयार हैं।

हार्टले ने लंकाशायर के लिए 20 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 36.57 की औसत से 40 विकेट लिए हैं। लेकिन इंग्लैंड इस विश्वास के साथ आया है कि वह 2021 श्रृंखला में भारत के लिए अक्षर पटेल ने जो किया था, उसे दोहराने में सक्षम होगा, जब मेजबान टीम ने घरेलू मैदान पर 3-1 से जीत हासिल की थी। कप्तान बेन स्टोक्स ने भारत में स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों में रूट से गेंदबाजी की शुरुआत कराने का सुझाव भी दिया था।

मेहमान टीम के पास तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड के रूप में केवल एक ही तेज़ गेंदबाज़ी विकल्प है। अहमद और लीच, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ओली पोप और विकेटकीपर-बल्लेबाज बेन फॉक्स के साथ, पिछले साल द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के आखिरी टेस्ट में शामिल नहीं होने के बाद टीम में आए हैं।

फॉक्स पिछले फरवरी में न्यूजीलैंड दौरे के बाद अपने पहले टेस्ट के लिए टीम में वापस आ गए हैं। जॉनी बेयरस्टो हैरी ब्रूक के स्थान पर पांचवें नंबर पर विशेषज्ञ बल्लेबाज होंगे जो व्यक्तिगत कारणों से दौरे से हट गए।

इंग्लैंड ने आखिरी बार 12 साल पहले भारत में टेस्ट सीरीज जीती थी, जहां एलिस्टर कुक कप्तान थे और स्पिनर ग्रीम स्वान और मोंटी पनेसर ने 2-1 की जीत में प्रमुख भूमिका निभाई थी। 2021 के दौरे में, इंग्लैंड ने चेन्नई में शुरुआती टेस्ट जीता था, लेकिन अगले तीन गेम हारकर भारत से सीरीज़ 3-1 से हार गया।

2012 में इंग्लैंड से 2-1 से हारने के बाद भारत 16 घरेलू टेस्ट श्रृंखलाओं में अजेय है। इस बीच, कप्तान स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में इंग्लैंड ने अभी तक एक भी टेस्ट श्रृंखला नहीं हारी है।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड और जैक लीच

–आईएएनएस

आरआर/