हेड को कोविड से जूझने के बावजूद गाबा में डे-नाइट टेस्ट खेलने की उम्मीद

0
16

नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को उम्मीद है कि ट्रैविस हेड कोविड से उबर जाएंगे और 25 जनवरी से ब्रिस्बेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भाग लेने के लिए फिट हो जाएंगे।

शुरुआती टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की 10 विकेट की जीत के बाद हेड को वायरस हो गया और वह बाकी टीम के साथ ब्रिस्बेन नहीं गए, लेकिन कमिंस ने कहा कि हेड डे-नाइट टेस्ट के शुरुआती दिन से दो दिन पहले मंगलवार रात को गाबा नेट्स में उतरेंगे।

कमिंस ने बायक्रिकेट.कॉम.एयू वेबसाइट के हवाले से संवाददाताओं से कहा, “मुझे लगता है कि वह ठीक हो जाएगा… वह आज रात ट्रेनिंग करेगा। जाहिर है, अगर वह अभी भी सकारात्मक है तो भी वह खेल सकता है, बस कुछ प्रोटोकॉल हो सकते हैं।”

यदि हेड अभी भी गुरुवार को सकारात्मक परीक्षण कर रहे हैं, तो उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना होगा, जिसमें बल्लेबाजी के इंतजार के दौरान टीम के बाकी सदस्यों से दूर बैठना और मैदान पर जश्न में टीम के साथियों से दूरी बनाए रखना शामिल है।

यह पहली बार नहीं है जब हेड को घरेलू टेस्ट श्रृंखला के दौरान कोविड से जूझना पड़ा। इससे पहले उन्हें घरेलू टेस्ट श्रृंखला के दौरान कोविड से संबंधित चुनौती का सामना करना पड़ा था, उन्हें 2021-22 एशेज श्रृंखला में मेलबर्न टेस्ट से बाहर कर दिया गया था, जिसने उस्मान ख्वाजा के लिए टीम में वापसी का द्वार खोल दिया था।

–आईएएनएस

आरआर/