ईरानी राष्ट्रपति रायसी को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई ‘हार्ड लैंडिंग’

0
21

तेहरान, 19 मई (आईएएनएस)। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी को ले जा रहे एक हेलीकॉप्‍टर को रविवार को देश के पूर्वी अजरबैजान में कोहरे के कारण अचानक उतारना पड़ा। रायसी ने दुर्घटना की खबरों को “अफवाह” करार दिया है। यह जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी।

ईरान की समाचार एजेंसी तस्‍नीम ने कहा कि काफिले में तीन हेलीकॉप्‍टर थे, जिनमें से दो मंत्रियों और अधिकारियों को लेकर “अपने गंतव्य पर सुरक्षित पहुंच गए”। एजेंसी ने कहा कि कथित तौर पर रायसी के साथ ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियान भी हेलीकॉप्‍टर में थे।

एक्स पर एक पोस्ट में कहा गया, “हालांकि, इस हेलीकॉप्‍टर में सवार राष्ट्रपति के कुछ साथी केंद्रीय मुख्यालय के साथ संवाद करने में सक्षम थे।”

विवरण के बारे में विस्तार से बताए बिना, ईरानी राज्य टेलीविजन ने यह भी बताया कि ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर को “हार्ड लैंडिंग” का सामना करना पड़ा।

इस बीच, ईरान की मेहर समाचार एजेंसी ने बताया कि रायसी ने दुर्घटना की खबरों को “अफवाह” करार दिया है और कहा है कि राष्ट्रपति और उनका काफिला जमीन के रास्ते खोदाफारिन से तबरीज की यात्रा कर रहे थे।

मेहर रिपोर्टर की जांच से संकेत मिलता है कि कुछ मिनट पहले, राष्ट्रपति को ले जा रहा हेलीकॉप्‍टर को पूर्वी अजरबैजान में कोहरे के कारण जमीन पर उतारा गया और अब राष्ट्रपति का काफिला तबरीज के रास्ते पर है।

पड़ोसी देश अजरबैजान की एक दिवसीय यात्रा पर आए रायसी ने अपने अजेरी समकक्ष इल्हाम अलीयेव से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने किज कलासी बांध का उद्घाटन किया, जो दोनों देशों की एक संयुक्त परियोजना है।