भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6-3 से हराया, फाइनल में नीदरलैंड्स से मुकाबला

0
21

मस्कट (ओमान), 27 जनवरी (आईएएनएस) भारतीय महिला टीम ने दो बार एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 6-3 से हराया और शुक्रवार को यहां एफआईएच हॉकी 5एस महिला विश्व कप 2024 के फाइनल में प्रवेश किया।

शनिवार को भारतीय समयानुसार 21:50 पर खेले जाने वाले फाइनल में भारत का मुकाबला नीदरलैंड से होगा, जिसने दूसरे सेमीफाइनल में पोलैंड को 3-1 से हराया।

भारत, जिसने आधे समय तक संघर्ष करते हुए स्कोर 2-2 कर दिया, ने दूसरे हाफ में चार गोल करके दूसरे सेमीफाइनल में मामला अपने नाम कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका के पांचवें मिनट में टेशॉन डी ला रे के गोल से आगे बढ़ने के बाद सातवें मिनट में अक्षता अबासो ढेकाले ने फील्ड गोल करके भारत के लिए स्कोर बराबर कर दिया। अफ्रीकी देश ने एक बार फिर बढ़त हासिल कर ली जब टोनी मार्क्स ने आठवें मिनट में गोल किया लेकिन मारियाना कुजूर ने 11वें मिनट में स्कोर 2-2 कर दिया।

हाफ टाइम ब्रेक के बाद भारतीय महिला टीम ने मैच पर पूरी तरह से कब्ज़ा कर लिया और छह मिनट के भीतर चार गोल करके दक्षिण अफ़्रीकी को काबू कर लिया।

21वें मिनट में मुमताज खान ने भारत के लिए तीसरा गोल कर स्कोर 3-2 कर दिया और दो मिनट बाद रुताजा दादासो पिसल ने गोल कर भारत को 4-2 की बढ़त दिला दी, ज्योति छेत्री (25वें मिनट) और अजमीना कुजूर (26वें मिनट) ने तेजी से गोल करके भारत को दक्षिण अफ्रीका से आगे कर दिया, जिन्होंने 29वें मिनट में चेम्बरलेन डिर्की के गोल से अंतर कम कर दिया। लेकिन यह बहुत कम और बहुत देर हो चुकी थी क्योंकि भारतीय 6-3 से विजेता बने।

–आईएएनएस

आरआर/