भारतीय पुरुष टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे के अंतिम मैच में नीदरलैंड से 1-5 से हार गई

0
25

केप टाउन, 28 जनवरी (आईएएनएस) भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को यहां वर्ल्ड नंबर-1 नीदरलैंड के खिलाफ 1-5 से हार के साथ अपना दक्षिण अफ्रीका दौरा समाप्त किया। मैच में भारत के लिए एकमात्र गोल जहां अभिषेक (39′) ने किया, वहीं जिप जानसेन (10′, 28′), डुको टेलगेनकैंप (16′), तजेप होडेमेकर्स (21′) और कोएन बिजेन (35′) डच पक्ष के लिए निशाने पर थे।

मैच की शुरुआत नीदरलैंड्स ने शुरुआती बढ़त हासिल करते हुए की, क्योंकि 10वें मिनट में जानसेन (10′) ने नेट पर गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी। लगातार हमलों के बावजूद, भारत पहले क्वार्टर के अंत तक घाटे को पूरा करने में असमर्थ रहा।

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में टेलजेनकैंप (16′) ने अपनी टीम की बढ़त दोगुनी कर दी। कुछ मिनट बाद, तजेप होडेमेकर्स (21′) ने नीदरलैंड के लिए तीसरा गोल किया, जिससे भारत पर और अधिक दबाव बन गया। जिप जानसेन (28′) ने दूसरे क्वार्टर के अंत में गोल किया और डच टीम मध्यांतर तक 4-0 की बढ़त के साथ गई।

भारत ने दूसरे हाफ में शुरुआती गोल की तलाश शुरू कर दी, लेकिन कोएन बिजेन (35′) नीदरलैंड के लिए एक और गोल करने में सफल रहे। अभिषेक (39′) अंततः भारत के लिए एक गोल हासिल करने में सफल रहे, क्योंकि तीसरा क्वार्टर समाप्त होने पर भारत 1-5 से पीछे था।

भारत ने अंतिम 15 मिनट में तत्परता दिखाई लेकिन नीदरलैंड की रक्षापंक्ति ने हमले के किसी भी संकेत को विफल करना जारी रखा। भारत भी अंतिम क्वार्टर में अपनी रक्षा में मजबूत रहा और अपनी ओर से कोई और गोल नहीं होने दिया। मैच नीदरलैंड्स की 5-1 की बढ़त बरकरार रखते हुए समाप्त हुआ।

–आईएएनएस

आरआर