हम अपनी ताकत बढ़ाने पर कर रहे हैं काम : नवनीत कौर

0
12

लंदन, 5 जून (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम को एफआईएच प्रो लीग 2023-24 में चुनौतीपूर्ण यूरोपीय चरण का सामना करना पड़ा है, जिसमें उसने बेल्जियम और इंग्लैंड जैसे मजबूत प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ छह मैच खेले हैं।

कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद, भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है और उनका लक्ष्य अपने आगामी मैचों में इन अनुभवों का लाभ उठाना है।

टीम के अब तक के सफर पर उपकप्तान नवनीत कौर ने कहा कि जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ बचे हुए मैचों के लिए टीम अब तक के अनुभव को ध्यान में रखेगी।

उन्होंने कहा, “हमें एफआईएच प्रो लीग 2023-24 के यूरोपीय चरण में कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, लेकिन प्रत्येक मैच हमारे लिए महत्वपूर्ण और नई चीजें सीखने का मौका रहा है। असफलताओं के बावजूद हमारी टीम ने कमबैक किया। खासकर बेल्जियम और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ हमारे करीबी मुकाबलों में टीम ने कड़ी मेहनत की।”

“हम अपने शेष दो मैचों में जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन का सामना करने के लिए तैयार हैं, इसलिए हम अपने पिछले प्रदर्शनों का विश्लेषण करने और सुधार के क्षेत्रों की पहचान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य अपनी कड़ी मेहनत को सकारात्मक परिणामों में बदलना है। हमें अपनी क्षमताओं पर विश्वास है और हम मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।”

अब तक यूरोपीय चरण में भारत को अपने पहले मैच में अर्जेंटीना के खिलाफ 0-5 से हार का सामना करना पड़ा, उसके बाद बेल्जियम (0-2 और 1-2) से भी उसे हार का सामना करना पड़ा।

अर्जेंटीना के खिलाफ अपने रीमैच में भारत को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। टीम को जर्मनी (1-3) और ग्रेट ब्रिटेन (2-3) से भी हार का सामना करना पड़ा।

भारत 8 जून को जर्मनी से भिड़ेगा, जबकि 9 जून को एफआईएच प्रो लीग 2023-24 के अपने अंतिम मैच में वे ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेंगे।