मुझे लगता है कि सीएसके आईपीएल 2024 में शीर्ष चार में आएगी: गावस्कर

0
13

नई दिल्ली, 8 फरवरी (आईएएनएस) भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के प्लेऑफ में एक बार फिर से पहुंचने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की क्षमता पर अटूट विश्वास व्यक्त किया।

सीएसके ने 14 सीज़न में 12 बार प्लेऑफ़ में जगह बनाई, जो आईपीएल ट्रॉफी के लिए लगातार चुनौती देने वाले के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत करता है। पांच खिताब के साथ, एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम ने टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे अधिक खिताब जीतने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस (एमआई) के साथ साझा किया है।

पिछले दिसंबर में आयोजित मिनी-नीलामी में डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र और मुस्तफिजुर रहमान सीएसके की विदेशी पसंद थे और उनके भारतीय दल में शार्दुल ठाकुर, समीर रिज़वी और अवनीश राव अरावली थे।

गावस्कर ने आगामी सीज़न के लिए सीएसके की संभावनाओं का विश्लेषण किया और चिंता के प्रमुख क्षेत्रों को संबोधित करने के लिए नीलामी में उनके चतुर कदमों पर प्रकाश डाला।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “यदि आप नीलामी की मेज पर उनकी खरीदारी को देखें, जिन पहलुओं को उन्हें मजबूत करना था, ऐसा लगता है कि पिछले साल गेंदबाजी में उनकी थोड़ी कमी थी और बल्लेबाजी में भी उन्हें अंबाती रायुडू के संन्यास के बाद मध्य क्रम को थोड़ा मजबूत करना था, उन्होंने ऐसा किया है यह सब किया। उनके पास युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है।”

“तो, मुझे लगता है कि सीएसके हमेशा की तरह निश्चित रूप से शीर्ष चार में आएगी। आप किसी भी टीम को पसंदीदा के रूप में ‘निश्चित रूप से हां’ नहीं कह सकते। हालांकि, जिस तरह से चेन्नई सुपर किंग्स ने इतने सालों तक प्रदर्शन किया है, उन्होंने 16 संस्करण में से 12 में क्वालीफाई किया है। इसलिए यह 13वीं बार होने की संभावना है।”

कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की फिटनेस पर चिंता के बावजूद, विशेषकर सीम-बॉलिंग विभाग में, गावस्कर सीएसके की संभावनाओं के बारे में उत्साहित हैं, उन्होंने टीम की गहराई और बहुमुखी प्रतिभा का हवाला देते हुए कहा कि पांच बार के चैंपियन को सीम-बॉलिंग में कोई समस्या नहीं होगी। .

गावस्कर ने कहा, “मुझे लगता है कि वे कवर हो गए हैं क्योंकि उनके पास विकल्प हैं। शार्दुल ठाकुर के दोबारा जुड़ने से यह चिंता थोड़ी दूर हो गई है कि क्या दीपक चाहर पूरा टूर्नामेंट खेलेंगे क्योंकि शार्दुल ठाकुर उनकी जगह ले सकते हैं।”