‘मुझे आभास था कि कुछ अच्छा होगा’: खलील अहमद

0
9

बेंगलुरु, 10 मई (आईएएनएस) दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के तेज गेंदबाज खलील अहमद आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन के बाद 2024 टी20 विश्व कप टीम की भारतीय रिजर्व सूची में शामिल होने से खुश हैं। उन्होंने आईपीएल में 12 मैचों में 14 विकेट लिए हैं।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज, जिन्होंने आखिरी बार दिसंबर 2019 में भारत के लिए खेला था, ने आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए स्टैंडबाय के रूप में स्थान अर्जित करते हुए, राष्ट्रीय टीम में अच्छी वापसी की है।

खलील ने अपने दिल की बात कही और भारतीय टीम में वापसी की अपनी यात्रा के बारे में विस्तार से बात की और मौजूदा आईपीएल सीज़न में उच्च स्कोरिंग मैचों पर अपने विचार साझा किए।

खलील ने डीसी पॉडकास्ट पर कहा, “जिस तरह से पिछले कुछ महीने चल रहे थे और जिस तरह से आईपीएल शुरू हुआ, मुझे आभास था कि कुछ अच्छा होगा। जैसे-जैसे आईपीएल मैच आगे बढ़े, मेरा आत्मविश्वास बढ़ता गया। मुझे एहसास हुआ कि मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा था और यह हमेशा एक कदम आगे बढ़ने के बारे में रहा है। आख़िरकार, जब नाम आया, तो मैं बहुत खुश हुआ और यह मेरे लिए एक कदम आगे है।”

एक चुनौतीपूर्ण यात्रा के बारे में बताते हुए, डीसी के तेज गेंदबाज ने कहा, “2019 बहुत समय पहले की बात है। हर दिन, मेरे दिमाग में, देश के लिए खेलने की भावना याद आती थी। हर बार जब मैं भारत को खेलते हुए देखता था, मैं कल्पना करता था कि अगर मैं टीम में होता तो मैं क्या करता, इसलिए हर दिन एक लड़ाई की तरह था और इस तरह की बातचीत मेरे दिमाग में चल रही थी।

खलील ने 14 टी20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और 8.82 की इकॉनमी के साथ 13 विकेट लिए हैं।

एक तेज गेंदबाज होने की कठिनाइयों के बावजूद, खलील ने 2023 आईपीएल के बाद हर घरेलू मैच में भाग लेने का जानबूझकर प्रयास किया। डीसी के तेज गेंदबाज ने अपने रास्ते में मानसिक दृढ़ता के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि चूंकि क्रिकेट हमेशा उनका जीवन रहा है, इसलिए उन्होंने इसके लिए दिन-रात संघर्ष किया।

“पिछले आईपीएल के बाद, मैंने केवल एक सप्ताह का ब्रेक लिया और इस यात्रा पर निकल पड़ा। मैंने सुनिश्चित किया कि मैं सभी घरेलू मैच खेलूं। एक तेज गेंदबाज के रूप में यह कठिन है, लेकिन मैंने मन बना लिया कि चाहे मेरे साथ कुछ भी हो, मैं सभी मैच खेलने जा रहा हूं।”

पिछले साल मैंने खुद को मानसिक रूप से आगे बढ़ाया और इसके साथ ही आगे बढ़ा हूं।

उन्होंने कहा, “मानसिक रूप से, आपको बस इसके लिए लड़ना होगा, दिन, रात या किसी भी समय, क्योंकि मेरा जीवन हमेशा क्रिकेट के बारे में रहा है। मेरे विचार केवल क्रिकेट के बारे में हैं, और कुछ भी मुझे परेशान नहीं करता है।”

उन्होंने कहा, “मेरा मानना ​​​​है कि यह तेज गेंदबाजों के लिए सबसे अच्छा क्षण है। अगर कोई गेंदबाज ऐसी कठिन परिस्थितियों में प्रदर्शन करता है, तो उसे राजा माना जाएगा और मैं वह राजा बनना चाहता हूं। इसलिए, यह मेरी मानसिकता है।”

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 के अपने अगले मैच में रविवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगी।