नार्डी ने विश्व नंबर-1 जोकोविच को हराकर बड़ा उलटफेर किया

0
24

इंडियन वेल्स, 12 मार्च (आईएएनएस)। 20 वर्षीय इटालियन लुका नार्डी , जिन्होंने परीबा ओपन के मुख्य ड्रॉ में लकी लूज़र खिलाड़ी के रूप में प्रवेश किया। लेकिन, इय युवा खिलाड़ी ने विश्व नंबर 1 नोवाक जोकोविच को तीसरे राउंड में दो घंटे 17 मिनट में 6-4, 3-6, 6-3 से हराकर सबको चौंका दिया।

पिछले हफ्ते नार्डी क्वालीफाइंग के अंतिम दौर में डेविड गोफिन से हार गए, लेकिन उन्हें लकी लूज़र के रूप में ड्रॉ में प्रवेश करने के लिए बुलाया गया जब अर्जेंटीना के टॉमस मार्टिन एटचेवेरी ने ड्रॉ से नाम वापस ले लिया।

वर्ल्ड नंबर 123 रैंक वाला इटालियन मास्टर्स 1000 या ग्रैंड स्लैम इवेंट में जोकोविच पर जीत हासिल करने वाला इतिहास का सबसे कम रैंक वाला खिलाड़ी बन गया है। वह मास्टर्स 1000 में मौजूदा विश्व नंबर 1 को हराने वाले चौथे सबसे कम रैंक वाले खिलाड़ी भी हैं।

नार्डी ने कहा, “मेरे पास शब्द नहीं है। मैं क्या कह सकता हूं? कल रात मैं इसके बारे में सपना देख रहा था, मैं कोचों से इसके बारे में बात कर रहा था। अब यह सच है!”

इटालियन, जो अपने प्रदर्शन के दम पर अगले सप्ताह शीर्ष 100 में डेब्यू करने के लिए तैयार है, राउंड 16 में अमेरिकी टॉमी पॉल से भिड़ेंगे।

सिनसिनाटी और पेरिस में खिताब जीतने के बाद जोकोविच का एटीपी मास्टर्स 1000 में अपनी 11 मैचों की जीत का सिलसिला टूट गया । 2018 में इंडियन वेल्स में नंबर 109 टैरो डैनियल से हार के बाद उन्हें एटीपी रैंकिंग के शीर्ष 50 के बाहर किसी खिलाड़ी से पहली हार का सामना करना पड़ा।

इंडियन वेल्स में अपने मुख्य ड्रॉ में डेब्यू कर रहे नार्डी शुरुआती सेट में बेहतर थे, क्योंकि उन्होंने छठे गेम में सर्विस ब्रेक के साथ पहला सेट 6-4 से जीत लिया।

इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर हुई लेकिन बाजी नार्डी ने अपने नाम की।

जोकोविच ने कहा, “मैं अपने स्तर से अधिक आश्चर्यचकित था। मेरा स्तर वास्तव में बहुत खराब था। नार्डी का दिन बहुत अच्छा गुजर रहा है और मेरे लिए यह दिन बहुत खराब रहा है।”