‘मुझे गोली मारकर अपना सपना पूरा करो’: कर्नाटक कांग्रेस सांसद ने भाजपा नेता से कहा

0
25

बेंगलुरु, 10 फरवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक के कांग्रेस सांसद डी.के. सुरेश ने शनिवार को कहा कि वरिष्ठ भाजपा नेता के.एस. ईश्वरप्पा उन्हें गोली मारकर अपना सपना पूरा कर सकते हैं।

सुरेश ने कहा, “आप (ईश्वरप्पा) गरीबों को भड़काकर उनका उत्पीड़न क्यों करना चाहते हैं? मुझे समय दीजिए, मैं स्वयं आकर आपके सामने खड़ा हो जाऊंगा। आपको दूसरों की क्या जरूरत है? आप मुझे गोली मार कर अपने सपने पूरे कर सकते हैं और प्रशंसापात्र बन सकते हैं।’’

इससे पहले ईश्वरप्पा ने कहा था कि वह दक्षिण भारत के लिए एक अलग राष्ट्र वाली उनकी टिप्पणी के लिए कांग्रेस सांसद डी.के. सुरेश को को गोली मार देंगे।

सुरेश ने कहा कि हर कोई इतिहास और भाजपा को जानता है। उन्होंने कहा, “महात्मा गांधी की हत्या का श्रेय भाजपा को जाता है। जब मैंने कन्नड़ और कर्नाटक के लोगों के लिए आवाज उठाई, तो ऐसी खबरें हैं कि लोगों से मुझे गोली मारने के लिए कहा जा रहा है।”

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और सांसद सुरेश के भाई डी.के. शिवकुमार ने कहा कि उन्हें ईश्वरप्पा से माफी की उम्मीद नहीं है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, “उन्होंने विधानसभा में हमारे पिता के बारे में भी बात की थी। वह अभी विधानसभा में नहीं हैं। जिसने भी हमें परेशान करने की कोशिश की है, उनका मामला सलट गया है।”

उन्होंने कहा कि सुरेश गोलियों से डरने वाले नहीं हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा, “अगर वह उसे गोली मारना चाहता है, तो उसे ऐसा करने दो। क्या वह केम्पे गौड़ा के इतिहास के बारे में जानते हैं? हमारा अपना इतिहास है।”

पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा कि ईश्वरप्पा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने दीजिए और वह इसका सामना करेंगे। उन्होंने कहा, ”कानूनी कार्रवाई शुरू करने के लिए ईश्वरप्पा के बयानों को गलत समझना सही नहीं है।”

मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने कहा कि पुलिस मामला दर्ज कर लिया गया है और ईश्वरप्पा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कर्नाटक पुलिस ने दक्षिण भारत के लिए एक अलग राष्ट्र पर उनकी टिप्पणी के लिए कांग्रेस सांसद डी.के. सुरेश को गोली मारने के उनके विवादास्पद बयान के सिलसिले में पूर्व उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता के.एस. ईश्वरप्पा को शनिवार को नोटिस जारी किया।