बधिरों के लिए तीसरी टेस्ट राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप का उद्घाटन

0
10

नई दिल्ली, 13 फरवरी (आईएएनएस) भारतीय बधिर क्रिकेट संघ (आईडीसीए) की बधिरों के लिए तीसरी टेस्ट राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप 2024 का औपचारिक उद्घाटन मुख्य अतिथि संतोष कुमार राय, जिला मजिस्ट्रेट दक्षिण-पूर्व, दिल्ली द्वारा एक शानदार समारोह में किया गया।

उद्घाटन समारोह में क्रिकेट और कॉर्पोरेट जगत के कई गणमान्य लोगों ने भाग लिया, जिन्होंने इस आईडीसीए तीसरी टेस्ट नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप फॉर डेफ 2024 का समर्थन किया। देव दत्त, बीसीसीआई प्रमाणित कोच भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

उद्घाटन समारोह में सभा को संबोधित करते हुए, पूर्व क्रिकेटर और मुख्य अतिथि, संतोष कुमार राय, जिला मजिस्ट्रेट दक्षिण पूर्व, दिल्ली ने कहा, “तीसरी आईडीसीए राष्ट्रीय क्रिकेट चैम्पियनशिप के साथ जुड़ना मेरे लिए गर्व का क्षण है। यह लीग एक मंच प्रदान करती है। विशेष रूप से विकलांग पुरुषों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए। उन्होंने इसके लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है, और मैं उनके साथ जुड़कर वास्तव में खुश हूं।”

आईडीसीए की संरक्षक रीना जैन मल्होत्रा ​​ने उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि और सम्मानित अतिथि का स्वागत करते हुए कहा, “आईडीसीए में हमारे लिए चार अलग-अलग राज्यों को प्रतिष्ठित तीसरी आईडीसीए राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप खेलने के लिए एक साथ देखना एक विशेष क्षण है। हम श्रवण-बाधित क्रिकेट के हित में विश्वास के लिए अपने सभी सहयोगी साझेदारों के बहुत आभारी हैं। हम आने वाले वर्षों में इसे विकसित करने और इसे बड़ा और बेहतर बनाने की उम्मीद करते हैं।”

विशेष रूप से विकलांग युवाओं के बीच उभरती खेल प्रतिभाओं को पोषित करने के लिए समर्पित, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, जो साइरस पूनावाला समूह का एक हिस्सा है, ने प्रमुख भागीदार के रूप में आईडीसीए के साथ हाथ मिलाया है। इस भूमिका में, समूह श्रवण-बाधित पुरुषों के टूर्नामेंट के लिए आईडीसीए को पूर्ण समर्थन देगा क्योंकि वे प्रतिष्ठित कप जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।