आदिल राशिद चमके, शारजाह वॉरियर्स ने अबू धाबी नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हराया

0
19

अबू धाबी, 8 फरवरी (आईएएनएस) लेग स्पिनर आदिल राशिद ने गेंद के साथ अपनी चालाकी और कलात्मकता का प्रदर्शन करते हुए सर्जिकल सटीकता के साथ 12 रन देकर 4 विकेट लिए और अबू धाबी नाइट राइडर्स को जायद क्रिकेट स्टेडियम में आईएलटी20 सत्र-2 के 25वें मैच में 17.1 ओवर में 94 रन पर ढेर कर दिया।

उनके मंत्रमुग्ध कर देने वाले जादू ने वॉरियर्स की तीन मैचों की हार के क्रम को समाप्त कर सात विकेट से मैच जीत लिया और नाइट राइडर्स की तीन मैचों की जीत के क्रम को भी तोड़ दिया। इससे उन्हें क्वालीफायर तक पहुंचने की दौड़ में बने रहने में भी मदद मिली है और वह तालिका में सबसे नीचे से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए, लियाम लिविंगस्टोन की 13 गेंदों में 30 रनों की तूफानी पारी और निरोशन डिकवेला की 30 रनों की तूफानी पारी और दूसरे विकेट के लिए 26 गेंदों में उनकी 52 रनों की साझेदारी ने शारजाह वॉरियर्स की 13.5 ओवर में जीत सुनिश्चित कर दी।

नाइट राइडर्स के निराशाजनक प्रदर्शन की कहानी तब शुरू हुई जब निचले स्थान पर मौजूद वॉरियर्स ने टॉस जीतकर दूसरे स्थान पर मौजूद नाइट राइडर्स के खिलाफ गेंदबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज जो क्लार्क क्रिस वोक्स के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर शून्य पर क्लीन बोल्ड हो गए, जो बल्ले और पैड के गैप से होते हुए स्टंप्स पर जा लगी। वोक्स का पहला ओवर विकेट-मेडन था। डेनियल सैम्स ने भी चौथा ओवर मेडन फेंका।

छठे ओवर में अलीशान शराफू ने सैम्स पर दो चौके और एक छक्का लगाकर 14 रन लिए। माइकल पेपर ने भी रन बढ़ाना शुरू कर दिया। इस जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 48 गेंदों पर 61 रनों की साझेदारी की, जब शराफू, आदिल राशिद की गेंद पर स्वीप करने जा रहे थे, उनकी गेंद विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों में चली गई। राशिद के उस ओवर की आखिरी गेंद पर पेपर भी आउट हो गए और 32 रन पर बोल्ड हो गए।

आधी पारी तक नाइट राइडर्स का स्कोर 3 विकेट पर 68 रन था और इमाद वसीम और सैम हेन रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। नाइट राइडर्स के लिए मामले को मुश्किल बनाते हुए, लियाम लिविंगस्टोन ने वसीम को 4 रन पर पगबाधा आउट कर दिया।

आधी टीम 79 रन पर डग-आउट में वापस आ गई थी, जब राशिद ने 13वें ओवर की पहली गेंद पर हेइन को 8 रन पर लॉन्ग-ऑफ पर जो डेनली के हाथों कैच कराकर अपना तीसरा विकेट हासिल किया। उन्होंने अगली गेंद पर रवि बोपारा को भी आउट किया जिनका कैच स्लिप में कोहलर-कैडमोर ने लपका।

लॉरी इवांस 13 रन पर लिविंगस्टोन के सीधे हिट के कारण रन आउट हो गए। इस प्रकार नाइट राइडर्स ने डेनली के दो त्वरित हमलों के साथ अपने अंतिम चार विकेट केवल चार रन पर खो दिए।

लक्ष्य का पीछा तब शुरू हुआ जब वॉरियर्स ने अपने कप्तान कोहलर-कैडमोर को जल्दी ही खो दिया, जो जोशुआ लिटिल की गेंद को अपने विकेट पर खेल गए। लिविंगस्टोन ने लिटिल की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर शुरुआत की।

लिविंगस्टोन के अधिक आक्रामक हो जाने पर डिकवेला दूसरे छोर पर शांत रहे। चौथे ओवर में लिविंगस्टोन ने लिटिल पर दो छक्के और दो चौके लगाकर उस ओवर में 21 रन बटोरे। वह 30 रन बनाकर इमाद वसीम की गेंद पर विकेटकीपर पेपर द्वारा स्टंप आउट हो गए। उनकी 13 गेंदों की पारी में तीन चौके और तीन छक्के शामिल थे।

जब 87 गेंदों पर 39 रन और चाहिए थे, मार्टिन गुप्टिल डिकवेला के साथ शामिल हो गए और स्कोर 72 रन तक ले गए जब डिकवेला को वसीम की गेंद पर पेपर ने स्टंप आउट कर दिया। उनकी जीत के लिए बाकी 23 रन गुप्टिल (13 नाबाद) और डेनली (18 नाबाद) के बीच बने।

–आईएनएस

आरआर