भारतीय-अमेरिकी ने कैलिफोर्निया प्रांतीय असेम्बली के लिए चुनाव लड़ने की घोषणा की

0
25

न्यूयॉर्क, 18 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय-अमेरिकी समुदाय की नेता तारा श्रीकृष्णन ने घोषणा की है कि वह डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में जिला 26 से कैलिफोर्निया प्रांतीय असेम्बली के लिए चुनाव लड़ेंगी।

यह जिला सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र के दक्षिणी में सैंटा क्लारा काउंटी (सनीवेल, क्यूपर्टिनो और सैंटा क्लारा शहरों समेत) और उत्तर तथा पश्चिम सैन जोस शामिल है।

तारा (30) 2021 से सैंटा क्लारा काउंटी शिक्षा बोर्ड में कार्यरत हैं जिसके अधिकार क्षेत्र में काउंटी के 31 स्कूल जिले हैं जिनमें कुल 2,70,000 छात्र पढ़ते हैं और जिसका बजट 30 करोड़ डॉलर का है।

क्यूपर्टिनो संगीत अकादमी में पूर्व पियानो शिक्षिका तारा ने अपने अभियान वक्तव्य में कहा कि वह जलवायु परिवर्तन, शिक्षा, किफायती आवास और सुरक्षित समुदायों जैसे मुद्दों के समाधान करना चाहती हैं।

बयान में कहा गया है, “हमारे निवासियों के सामने आने वाली चुनौतियों को स्वीकार करना महत्वपूर्ण है: आवास सामर्थ्य, जलवायु परिवर्तन, यातायात की भीड़, और एक शिक्षा प्रणाली जिसे मजबूत करने की आवश्यकता है। इन चुनौतियों को संबोधित करना – और कर (से प्राप्त) डॉलर को कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से खर्च करना – यही कारण है कि मैं प्रांतीय असेम्बली के लिए रेस में हूं।“

उन्होंने कहा, “मैं समझती हूं कि कैलिफोर्निया को वित्तीय रूप से जिम्मेदार बनाने, हमारी शिक्षा प्रणाली में सुधार करने के लिए क्या करना होगा ताकि हमारे बच्चों को भविष्य में करियर के अवसर मिलें, और यह सुनिश्चित हो सके कि हमारे समुदाय सुरक्षित, स्वच्छ और किफायती हों।”

तारा के अनुसार, वह जिला 26 के लिए सही चयन है, जिसके पास स्थानीय सरकार के सभी स्तरों – स्कूल जिला, शहर, काउंटी और राज्य में पेशेवर अनुभव है।

उन्होंने अपनी अभियान वेबसाइट में कहा, “मैंने कानून लिखा और पारित किया है, जिससे बेघरों के लिए आवास का विकास हुआ, हमारे स्कूलों का आधुनिकीकरण हुआ, युवाओं के नशीली दवाओं के अत्यधिक सेवन पर अंकुश लगा और नौकरी प्रशिक्षण और प्रशिक्षुता कार्यक्रमों का विस्तार हुआ।”

अपने आप्रवासी माता-पिता को श्रेय देते हुए, तारा ने कहा कि सार्वजनिक सेवा के लिए उनकी प्रेरणा उनसे मिली क्योंकि उन्होंने उसे शिक्षा का मूल्य और अपने समुदाय को वापस लौटाना सिखाया।

तारा ने मिल्स कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त की, जो पश्चिमी तट पर सबसे पुराना महिला कॉलेज है, जिसके बाद वह जमीनी स्तर के अभियानों के लिए एक समुदाय और राजनीतिक आयोजक के रूप में काम करने के लिए निकल पड़ी।

कई स्थानीय गैर-लाभकारी बोर्डों में काम करने के बाद, उन्होंने सिलिकॉन वैली यूथ क्लाइमेट एक्शन (एसवीवाईसीए) की सह-स्थापना की, जिसने सांता क्लारा काउंटी में सैकड़ों छात्रों को प्रभावशाली शिक्षा और नीति पहलों के माध्यम से जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए सशक्त बनाया।

उन्होंने राज्य विधायिका और सैंटा क्लारा काउंटी बोर्ड ऑफ सुपरवाइज़र्स में राज्य सीनेटर डेव कॉर्टेज़ के शीर्ष सहयोगी और सलाहकार के रूप में काम किया है, कई कानूनों का मसौदा तैयार किया तथा पारित किया और घटकों की ओर से नौकरशाही को सफलतापूर्वक संचालित किया।

–आईएएनएस

एकेजे/