भारतीय-अमेरिकी संकेत बुलसारा को एनवाई यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में किया गया नामित

0
29

वाशिंगटन, 9 फरवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने न्यूयॉर्क के पूर्वी जिले के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के जिला न्यायालय में भारतीय मूल के न्यायाधीश संकेत जयसुख बुलसारा को नामित करने की घोषणा की है।

बुल्सारा, जो 2017 से न्यूयॉर्क के पूर्वी जिले के लिए संयुक्त राज्य मजिस्ट्रेट न्यायाधीश हैं, बाइडेन द्वारा संघीय जिला अदालतों में नामित चार व्यक्तियों में से एक हैं।

व्हाइट हाउस ने बुधवार को घोषणा की कि सभी नामांकित व्यक्ति “असाधारण रूप से योग्य, अनुभवी और कानून के शासन और हमारे संविधान के प्रति समर्पित हैं।”

जनवरी 2017 से मई 2017 तक, बुलसारा ने अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग के कार्यवाहक जनरल काउंसिल के रूप में कार्य किया, जहां वह 2015 से अपीलीय मुकदमेबाजी, न्यायनिर्णयन और प्रवर्तन के लिए उप जनरल काउंसिल रहे थे।

इससे पहले, उन्होंने विल्मर कटलर पिकरिंग हेल और डोर एलएलपी में 2005 से 2008 तक एक सहयोगी, 2009 से 2011 तक एक वकील और 2012 से 2015 तक एक भागीदार के रूप में काम किया।

2007 और 2008 के बीच छह महीने के लिए, उन्होंने किंग्स काउंटी (ब्रुकलिन) जिला अटॉर्नी कार्यालय में विशेष सहायक जिला अटॉर्नी के रूप में कार्य किया और 2003 से 2004 तक लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में मुंगेर, टॉल्स और ओल्सन एलएलपी में एक सहयोगी के रूप में काम किया।

न्यूयॉर्क के पूर्वी जिले के अमेरिकी जिला न्यायालय के अनुसार, एक मजिस्ट्रेट न्यायाधीश के रूप में, उन्होंने 400 से अधिक समझौता सम्मेलनों, कई बेंच और जूरी परीक्षणों की अध्यक्षता की है और 300 से अधिक प्रकाशित राय लिखी हैं।

बुलसारा सेंट जॉन्स लॉ स्कूल में कानून के सहायक प्रोफेसर हैं, जहां वे उपचार और प्रतिभूति मुकदमेबाजी पढ़ाते हैं, और हार्वर्ड लॉ स्कूल ट्रायल एडवोकेसी वर्कशॉप में अतिथि प्रशिक्षक हैं।

एजमोंट हाईस्कूल से स्नातक, बुलसारा ने ए.बी. प्राप्त किया। 1998 में हार्वर्ड कॉलेज से मैग्ना कम लाउड की डिग्री और 2002 में हार्वर्ड लॉ स्कूल से जे.डी. की डिग्री कम लाउड हासिल की।

घरेलू हिंसा के पीड़ितों के समर्थन में उनके निशुल्क कार्य के लिए उन्हें तीन अलग-अलग बार सैंक्चुअरी फॉर फैमिलीज एबव एंड बियॉन्ड अवार्ड मिला।

लॉन्ग आइलैंड सिटी के निवासी, बुलसारा का जन्म न्यू रोशेल और बाद में एजमोंट, न्यूयॉर्क जाने से पहले अप्रवासी माता-पिता के घर ब्रोंक्स में हुआ था।

व्हाइट हाउस के अनुसार, संघीय न्यायिक पदों पर अब घोषित संघीय न्यायिक उम्मीदवारों की संख्या 219 हो गई है।