बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया, भारत लौटने पर पीएम मोदी से मुलाकात की संभावना

0
13

नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)। टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया के बारबाडोस से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की संभावना है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक जीत से पीएम मोदी काफी खुश हैं।

तूफान बेरिल के कारण पिछले दो दिनों से बारबाडोस में फंसी भारतीय टीम मंगलवार शाम (स्थानीय समय) को बारबाडोस से भारत के लिए रवाना होगी और बुधवार शाम (भारतीय समयानुसार) को दिल्ली पहुंचेगी।

एक सूत्र ने कहा, “भारतीय क्रिकेट टीम के बारबाडोस से लौटने के बाद बुधवार शाम या गुरुवार सुबह पीएम मोदी से मिलने की संभावना है।”

इससे पहले, पीएम मोदी ने जीत के तुरंत बाद विजेता टीम से फोन पर बात की और उन्हें जीत के लिए बधाई दी।

पीएम मोदी ने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी20 करियर की सराहना की। साथ ही उन्होंने फाइनल में 76 रन की पारी खेलने वाले विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए कोच राहुल द्रविड़ की भी सराहना की।

शनिवार की रात बारबाडोस में भारत ने अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीता। इससे पहले भारतीय टीम ने 2007 में यह खिताब जीता था, जो इस मेगा इवेंट का पहला संस्करण था।

इस जीत के साथ ही भारत ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद 11 साल में पहली बार आईसीसी ट्रॉफी जीती।

टीम इंडिया एक बार फिर टी20 विश्व चैम्पियन बन गई है। पूरा देश जश्न में डूबा हुआ है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देश के कोने-कोने में जश्न मनाया गया। भारतीय क्रिकेट फैंस ‘आंखों में खुशी, लबों पर हंसी’ लिए दीपावली की तरह इस जीत का जश्न मना रहे हैं।