इंडोनेशिया ओपन: किरण जॉर्ज क्वार्टर फाइनल में हारे, भारत की चुनौती समाप्त

0
34

जकार्ता, 27 जनवरी (आईएएनएस) इंडोनेशिया मास्टर्स में भारतीय शटलर किरण जॉर्ज की प्रभावशाली यात्रा क्वार्टर फाइनल में समाप्त हो गई, क्योंकि उन्हें मौजूदा विश्व चैंपियन थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसार्न के रूप में मजबूत प्रतिद्वंद्वी का सामना करना पड़ा।

अथक प्रयास करने के बावजूद, किरण जॉर्ज ने 43 मिनट तक चली कड़ी लड़ाई में दुनिया के 9वें नंबर के खिलाड़ी के सामने 14-21, 6-21 के अंतिम स्कोर के साथ हार मान ली।

क्वार्टरफाइनल हार ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती के समापन को चिह्नित किया।

इससे पहले, दुनिया के 19वें नंबर के लक्ष्य सेन और 30वें नंबर के प्रियांशु राजावत अपने-अपने प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए थे। इसके अतिरिक्त, भारत की शीर्ष पुरुष युगल जोड़ी, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी, अपने पिछले दो मुकाबलों में लगातार फाइनल में पहुंचने के बावजूद टूर्नामेंट से हट गए।

किरण जॉर्ज, जिन्होंने प्री-क्वार्टर में चीनी खिलाड़ी लू गुआंग ज़ू को हराकर हलचल मचा दी थी, कुनलावुत विटिडसार्न के खिलाफ खुद को बैकफुट पर पाया। मध्य-गेम ब्रेक में अंतर को कम करने के लिए रैली करने के बावजूद, थाई शटलर ने अपना कौशल दिखाया, शुरुआती गेम को सुरक्षित किया और उस गति को दूसरे गेम में बरकरार रखा।

दूसरे गेम में विटिडसर्न का दबदबा स्पष्ट था क्योंकि उन्होंने ब्रेक के दोनों ओर लगातार 11 अंक बनाकर 18-5 की मजबूत बढ़त बना ली। इस जोरदार प्रदर्शन के साथ, विटिडसर्न ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली, जहां उनका मुकाबला डेनमार्क के एंडर्स एंटनसन से होगा।

कुनलावुत विटिडसर्न के लिए, यह जीत विशेष महत्व रखती है क्योंकि यह 2017 में मलेशिया इंटरनेशनल सीरीज़ में उनके पिछले मुकाबले के बाद, वरिष्ठ स्तर पर किरण पर उनकी पहली जीत थी।

–आईएएनएस

आरआर/