क्वेना मफाका के लिए बुरा सपना बना आईपीएल डेब्यू

0
14

हैदराबाद, 28 मार्च (आईएएनएस)। डेब्यू मैच में हर खिलाड़ी की कोशिश यही रहती है कि उसके लिए ये दिन यादगार रहे। हालांकि, हर खिलाड़ी का ये सपना पूरा नहीं होता।

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस और हैदराबाद के बीच एक हाई स्कोरिंग मुकाबला खेला गया। जहां टीमों की ओर से रनों का अंबार लगा।

इस रोमांचक मुकाबले एक अंडर-19 कैरेबियन स्टार क्वेना मफाका का आईपीएल डेब्यू भी हुआ। हालांकि, ये खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप रहा।

मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने ल्यूक वुड की जगह क्वेना मफाका को प्लेइंग-11 में शामिल किया, जो 17 साल की उम्र में टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों में से एक थे।

दक्षिण अफ्रीका के लिए अंडर-19 क्रिकेट के स्टार और साल की शुरुआत में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब हासिल करने वाले मफाका के लिए आईपीएल डेब्यू अच्छा नहीं रहा।

हैदराबाद के बल्लेबाजों ने उन्हें खूब टारगेट किया और उनके आईपीएल करियर के पहले मैच में उनके चार ओवर के स्पैल में 66 रन बटोरे। ये आंकड़ा विदेशी गेंदबाजों के सबसे खराब स्पैल में गिना जाएगा।

लेकिन मुंबई के बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड और ब्रावो ने एसआरएच के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बावजूद युवा खिलाड़ी का समर्थन किया।

ब्रावो ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा, “अपना सिर ऊपर रखो चैंपियन! क्वेना मफाका मुझे यकीन है कि आप कमबैक करेंगे और इस एकतरफा खेल के कारण अपने आप पर संदेह न करें, यह आपके लिए एक बड़ी चुनौती है और आप टूर्नामेंट के दौरान बेहतर होते जाएंगे!”

पोलार्ड ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, “इस चीज से आगे बढ़ो चैंप, आपको अभी बहुत कुछ हासिल करना है। मुझे यकीन है कि आपके परिवार, दोस्तों को आप पर बहुत गर्व है। सफर में पहला दिन कठिन था, लेकिन आपने जिस तरह से हार नहीं मानी, वह अच्छा लगा।”

हेनरिक क्लासेन, अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड के तूफानी अर्धशतकों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया।

मुंबई का अगला मुकाबला 1 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से होगा।