सीएसके के खिलाफ आरआर के मुकाबले से पहले फरेरा ने कहा, ‘हमें इस पर ध्यान केंद्रित करना होगा कि हम क्या कर सकते हैं’

0
8

चेन्नई, 11 मई (आईएएनएस) राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी डोनोवन फरेरा का मानना ​​है कि उनकी टीम को रविवार दोपहर एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले आईपीएल मुकाबले में इसी बात पर ध्यान केंद्रित करना होगा जो वह कर सकते हैं।

सीएसके मुस्तफिजुर रहमान (अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी), मथीशा पथिराना (हैमस्ट्रिंग चोट) और दीपक चाहर (ग्रोइन चोट) जैसे तीन तेज गेंदबाजों की कमी के बावजूद , धर्मशाला में पंजाब किंग्स को 28 रन से हराने में सफल रही। लेकिन सीएसके को गुजरात टाइटंस से 35 रन से हार का सामना करने के बाद, आरआर उन महत्वपूर्ण दो अंक हासिल करने और अपनी नॉकआउट योग्यता हासिल करने के लिए उत्सुक होंगे।

“किसी भी टीम के लिए, तीन प्राथमिक गेंदबाजों को खोना आदर्श नहीं होगा। लेकिन यह क्रिकेट का खेल है; कोई भी व्यक्ति अच्छी गेंदबाजी कर सकता है और कोई भी यह काम कर सकता है। इसलिए, यह सिर्फ इतना है कि हमें इस पर ध्यान केंद्रित करना होगा कि हम क्या कर सकते हैं, उनके गेंदबाजों का विश्लेषण करें और देखें कि हम किसे मात दे सकते हैं।’

फरेरा ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “जाहिर है, यह एक अलग विकेट है और परिस्थितियाँ भी अलग हैं। हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम इस बात पर अधिक ध्यान न दें कि वे क्या कर रहे हैं, बल्कि इस बात पर ध्यान दें कि हम सबसे अच्छा क्या कर सकते हैं। जैसा कि मैंने कहा, कोई भी खिलाड़ी अच्छी गेंदबाजी या अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है जब उसके पास अच्छी योजना और संरचना हो। ”

संजू सैमसन की अगुवाई वाली आरआर आईपीएल 2024 अंक तालिका में शीर्ष पर थी, जब तक कि सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स से उनकी लगातार हार नहीं हुई, जिसके परिणामस्वरूप अब वे अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं।

“हमें अब तक पहले ही प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर लेना चाहिए था। आईपीएल एक लंबा टूर्नामेंट है और मुझे लगता है कि दूसरा हाफ सबसे महत्वपूर्ण है। हमने पहले हाफ में कई मैच जीतकर इसे पूरी तरह से स्थापित कर दिया है। हमारे पास अभी भी तीन मैच बाकी हैं लेकिन सीएसके के खिलाफ मैच भी महत्वपूर्ण है। हम इसे बहुत देर से छोड़ना नहीं चाहते और खुद पर दबाव नहीं डालना चाहते।

फरेरा ने कहा, “तो, अगला मैच जीतने का मतलब न केवल योग्यता है, बल्कि इससे हमें शीर्ष दो में जगह बनाने का मौका भी मिलता है। आप चेन्नई के खिलाफ कोई भी मैच खेलें वह बड़ा मैच है। उनका पक्ष वास्तव में अच्छा है। लेकिन मुझे उम्मीद है कि हम जिस तरह से खेल रहे हैं उसी तरह से खेलकर कल हम जीत हासिल कर लेंगे।”

दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने स्थानीय खिलाड़ी और अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पर दांव लगाया, जो रविवार को चेन्नई की भीषण गर्मी में खेले जाने वाले मैच में आरआर के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। “जाहिर है, यह एक टर्निंग ट्रैक है। इसलिए, अश्विन कल चहल के साथ एक बड़ी भूमिका निभाएंगे। सौभाग्य से, हमारा अधिकांश प्रशिक्षण कार्यक्रम दोपहर में रहा है, इसलिए हम गर्मी के आदी हैं। लेकिन प्रशिक्षण में मैच की तीव्रता दोहराना संभव नहीं है ।”