मुझे नहीं लगता कि हमने कभी इस तरह से लक्ष्य का पीछा करने की उम्मीद की होगी: ट्रैविस हेड

0
13

हैदराबाद, 9 मई (आईएएनएस) सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के स्टार बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने जिस तरह से साथी सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा के साथ आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स (एसआरएच) के खिलाफ बुधवार रात राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में166 रन के लक्ष्य को 9.4 ओवर में हासिल कर लिया, उसकी उन्हें कभी उम्मीद नहीं थी।

हेड ने कुछ आश्चर्यजनक क्रिकेट शॉट्स के साथ 16 गेंदों में अर्धशतक बनाया और अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए सिर्फ 33 गेंदों में 89 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपने सलामी जोड़ीदार अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर 166 रनों की शुरुआती साझेदारी की और एलएसजी के 27 की तुलना में पावर प्ले में 107 रन बनाए।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में हेड ने स्वीकार किया, “मुझे नहीं लगता कि हमने कभी इस तरह से पीछा करने की उम्मीद की होगी।” “यह पहली पारी में एक कठिन विकेट की तरह लग रहा था, ऐसा लग रहा था कि यह पकड़ में था और धीमी पिच थी। मुझे लगता है, एक बल्लेबाज के रूप में यह जानते हुए, आप जानते हैं कि पावरप्ले महत्वपूर्ण है। (हम) इसे अधिकतम करने की कोशिश कर रहे थे और हम खूबसूरती से खेले, हम रेट से आगे निकलने में सक्षम थे, जो अच्छा है और एक बार जब हम पहले दो या तीन ओवरों में आगे बढ़ गए, तो यह जितना संभव हो उतना अधिकतम करने की कोशिश करने के बारे में था और मुझे लगा कि हमने अपना लक्ष्य चुन लिया है और बहुत अच्छा खेला।”

एसआरएच ने पहले नई गेंद से एलएसजी को रोककर और फिर केवल 9.4 ओवर में 166 रन का सनसनीखेज पीछा करके एलएसजी की चुनौती को नष्ट कर दिया, जो किसी भी टी20 में 10 ओवर का उच्चतम स्कोर है। सभी टी20 क्रिकेट में, पावरप्ले में केवल सात बार 100 या उससे अधिक का स्कोर बनाया गया है, एसआरएच के पास दो शीर्ष स्कोर हैं, दोनों आईपीएल 2024 में।

“आप हमेशा प्रदर्शन करना चाहते हैं, आप हमेशा निरंतरता बनाए रखना चाहते हैं, आप हमेशा कोशिश करना चाहते हैं और अपना काम करते रहना चाहते हैं; यह टी20 क्रिकेट में हमेशा नहीं होने वाला है (लेकिन) मुझे लगा कि हम जिस तरह से खेल रहे हैं वह शानदार है।उतार-चढ़ाव आते रहेंगे, हमें यह अच्छा लगा कि आज रात बल्लेबाजी करते हुए दबाव में आने के बाद हम स्कोर का पीछा करने में सफल रहे।”

हेड ने कहा, “पूरे सीज़न में कई बार हमने लक्ष्य का पीछा किया है, हम दबाव में आ गए हैं। आज रात काम करने में सक्षम होना, और लक्ष्य का पीछा करना, (यह बहुत अच्छा लगता है)। अगले दो मैचों के घरेलू मैदान पर होने का इंतजार है।”

हेड और अभिषेक ने आईपीएल में तीन शतकीय साझेदारियां की हैं, जिनमें से दो पावरप्ले में आईं। एसआरएच आईपीएल 2024 में एक से अधिक शतकीय ओपनिंग साझेदारी वाली एकमात्र टीम है।

हेड ने ओपनिंग साझेदारी के बारे में कहा, “यहां आना और योगदान देना अच्छा है। मुझे यकीन नहीं था कि मैं खेल पाऊंगा या नहीं। मौका पाकर अच्छा लगा, प्रदर्शन करके अच्छा लगा और अभि के साथ साझेदारी शानदार रही। वह भारतीय क्रिकेट के लिए एक रोमांचक प्रतिभा है। वह असाधारण है। हम एक-दूसरे के पूरक हैं और उसके आसपास रहना बहुत आनंददायक है, वह बहुत उत्साहित है और खेल के बारे में सोचता है, उसमें बहुत सारी ऊर्जा है, इसलिए इसमें शामिल होना एक शानदार साझेदारी है।” इससे पहले उन्होंने कहा कि मध्य क्रम ने भी एसआरएच के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

“मुझे लगता है कि किंग्स का मैच (पंजाब किंग्स के खिलाफ) हमारे लिए एक ब्लूप्रिंट है जिस तरह से हम खेल के बारे में जानने में सक्षम हैं। यह हमेशा शीर्ष क्रम में काम नहीं करेगा, हम विकेट खो देंगे, लेकिन हम पूरे मध्य क्रम में बहादुर बने रहना चाहते हैं। नीतीश [रेड्डी] ने कुछ अविश्वसनीय पारियां खेली हैं, जाहिर तौर पर हमारे पास क्लासी (हेनरिक क्लासेन) और (अब्दुल) समद हैं…”

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “हर कोई आत्मविश्वास से भरपूर है, हर कोई अच्छा खेल रहा है, हम शीर्ष क्रम पर निर्भर नहीं हैं। हां हम अच्छा खेल रहे हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह टीम को परिभाषित करता है। मुझे लगता है कि हमारे पास वास्तव में एक मजबूत मध्य क्रम है …इस समय हम बहुत अच्छी स्थिति में हैं। “

हैदराबाद का अगला मुकाबला 16 मई को गुजरात टाइटंस से होगा और 19 मई को अपने घर में पंजाब किंग्स के खिलाफ लीग चरण का अंत करेगा।