गिल और सुदर्शन की बल्लेबाजी से हैरान रह गए चेन्नई के कोच फ्लेमिंग

0
10

अहमदाबाद, 11 मई (आईएएनएस) चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल और बी. साई सुदर्शन के ‘उच्च क्षमता’ वाले बल्लेबाजी प्रदर्शन से आश्चर्यचकित थे, जिन्होंने शानदार आक्रमण करते हुए मेजबान टीम को चेन्नई पर जीत दिलाई। गुजरात ने शुक्रवार रात यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 35 रन की आसान जीत दर्ज की।

गिल ने 189.09 की स्ट्राइक रेट से नौ चौके और छह छक्के लगाकर 104 रन बनाए, जो अहमदाबाद में उनका चौथा आईपीएल शतक था। दूसरी ओर, रिद्धिमान साहा के चोट लगने के कारण आउट होने के बाद सुदर्शन ने बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए 201.96 के स्ट्राइक रेट से पांच चौके और सात छक्के लगाकर 103 रन बनाए, जो उनका पहला आईपीएल शतक था।

गिल और सुदर्शन के बीच 210 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप ने क्विंटन डी कॉक और के.एल. राहुल, जिन्होंने आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले विकेट के लिए 210 रन जोड़े थे, के बीच सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी के रिकॉर्ड की बराबरी की।

फ्लेमिंग ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “यह एक अच्छा आक्रमण था और बल्लेबाजी उच्चतम क्षमता की थी। पहले ओवर से ही उन्होंने हमारी योजनाओं को बाधित कर दिया। बाद के चरणों तक हम कुछ नियंत्रण नहीं पा सके।”

“हमने उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जितना हम कर सकते थे, लेकिन दूसरा हिस्सा दो बहुत अच्छे खिलाड़ियों की शानदार बल्लेबाजी थी। पिछले साल फाइनल में, उन्होंने (साई सुदर्शन) ने शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने 96 रन बनाए। मैंने उन्हें करीब से देखा है, उसके चेन्नई क्षेत्र में अच्छे संबंध हैं और वह एक अद्भुत खिलाड़ी है और आज उसने यह साबित कर दिया।”

गिल ने सिमरजीत सिंह को छक्का लगाकर केवल 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 11वें ओवर में 23 रन के लिए तेज गेंदबाज को सीधे छक्का जड़ा, जहां सुदर्शन ने भी उन्हें लगातार छक्का जड़ा। उनकी और सीएसके की पीड़ा के लिए, गिल को 72 रन पर लॉन्ग-ऑफ पर जीवनदान दिया गया, जिन्होंने 14 वें ओवर में जीवनदान देने के साथ गेंद को छह रन के लिए सीमा पार कर दिया।

“कुछ खिलाड़ियों की अनुपस्थिति से हम थोड़ा परेशान थे। जो खिलाड़ी आज खेल रहे थे उन्होंने पिछले मैच में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था, इसलिए आत्मविश्वास ऊंचा था।

उन्होंने कहा, “कभी-कभी आप सभी सही चीजें करते हैं लेकिन अच्छी बल्लेबाजी आपको दबाव में डाल सकती है। यह कुछ उच्च क्षमता वाली हिटिंग थी, बस उस हमले के दबाव ने हमें थोड़ा ढीला कर दिया।”

“क्षेत्ररक्षण वास्तव में अच्छा रहा है, आप सिर्फ एक मैच को नहीं देख सकते। हम आज दबाव में थे। गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण दोनों अक्सर दबाव में बैकफुट पर हो सकते हैं। आज, हम शायद मानसिक रूप से थोड़ा पीछे रह गए।”