लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में डेविड विली के स्थान पर मैट हेनरी शामिल

0
12

लखनऊ, 30 मार्च (आईएएनएस) लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली के प्रतिस्थापन के रूप में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी को चुना है। विली व्यक्तिगत कारणों से मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से हट गए हैं।

टूर्नामेंट के एक बयान के अनुसार, हेनरी 1.25 करोड़ रुपये के अपने आधार मूल्य पर एलएसजी में शामिल हुए। टूर्नामेंट के पिछले संस्करणों में पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहने के बाद यह हेनरी का आईपीएल में तीसरा कार्यकाल होगा।

हेनरी ने अब तक दो आईपीएल मैचों में भाग लिया है, दोनों 2017 में पंजाब किंग्स के लिए। उन्होंने अब तक 25 टेस्ट, 82 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) और 17 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया है, और कुल मिलाकर 256 विकेट लिए हैं।

वह अब एलएसजी के तेज गेंदबाजी समूह में शामिल हो जाएंगे, जिसमें मोहसिन खान, नवीन-उल-हक, शिवम मावी, मोहम्मद अरशद खान, मयंक यादव, युद्धवीर सिंह चरक, यश ठाकुर और शमर जोसेफ शामिल होंगे, इनके साथ अर्शिन कुलकर्णी और मार्कस स्टोइनिस शामिल होंगे जो सीम गेंदबाजी के कुछ ओवर डाल सकते हैं।

आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले, एलएसजी के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा था कि विली टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। विली ने पिछले कुछ महीने क्रमशः संयुक्त अरब अमीरात और पाकिस्तान में आईएलटी20 और पीएसएल में अबू धाबी नाइट राइडर्स और मुल्तान सुल्तांस के लिए बिताए थे। उनसे पहले मार्क वुड, गस एटकिंसन और जेसन रॉय अलग-अलग कारणों से आईपीएल 2024 से हट गए थे।

के.एल. राहुल की कप्तानी में एलएसजी,शनिवार शाम को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2024 के अपने पहले घरेलू मैच में शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) से भिड़ेगी।