आईपीएल 2024 : गुजरात टाइटंस के स्टार मोहित, राशिद ने सीएसके पर 35 रन की जीत के साथ प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखीं

0
12

अहमदाबाद, 11 मई (आईएएनएस)। यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को मोहित शर्मा ने अपनी विविधताओं के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए 3-31 विकेट लिए, जबकि राशिद खान ने 2-38 विकेट लिए, जिससे गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स पर 35 रनों की आसान जीत के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 प्लेऑफ की अपनी उम्मीदें बरकरार रखीं।

शुभमन गिल (104) और बी.साईं सुदर्शन (103) ने 210 रनों की शुरुआती साझेदारी करते हुए शतक जमाए और जीटी को 231/3 तक पहुंचाया। सीएसके ने पीछा करने के पहले तीन ओवरों में तीन विकेट खो दिए। डेरिल मिशेल (63) और मोइन अली (56) के बीच 109 रनों की साझेदारी के बावजूद सीएसके अपने 20 ओवरों में 196/8 तक पहुंच गया।

इस जीत से जीटी निचले स्थान से आठवें स्थान पर पहुंच गई है। इस बीच, सीएसके 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई है, उनके एनआरआर पर असर पड़ा है, क्योंकि यह अब 0.49 पर है। हालांकि वे अंक और एनआरआर के मामले में दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स से आगे हैं, लेकिन सीएसके की हार से उन्हें और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को नुकसान हुआ है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की ओर से डेविड मिलर ने शुरुआती ओवर में रचिन रवींद्र को सीधा हिट देकर रन आउट कर दिया। बी. साईं सुदर्शन के लिए इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आए संदीप वारियर ने अजिंक्य रहाणे से बढ़त हासिल की, जिसे मिड-ऑफ ने ले लिया।

जब राशिद खान ने गेंद को हवा में उछाला, तब रुतुराज गायकवाड़ शून्य पर आउट हो गए। उन्होंने अपना संतुलन बनाया और फिर डीप स्क्वायर लेग पर कैच ले लिया। उस समय सीएसके का स्‍काेर 10/3 था।

मिशेल ने वॉरियर को नौ गेंदों में 20 रन देकर शुरुआत की, जिसमें दो छक्के और एक चौका शामिल था। इसके बाद उन्होंने आठवें ओवर में कार्तिक त्यागी की गेद पर तीन चौके लगाए। दूसरे छोर से मोईन ने उमेश यादव, वॉरियर और त्यागी पर चौके लगाकर उनका भरपूर साथ दिया।

मिशेल के अर्धशतक पूरा करने के बाद मोईन ने नूर अहमद की गेद पर लगातार तीन छक्के मारे। इसके बाद मिशेल ने राशिद की गेद पर चौका और छक्का जड़ा, लेकिन मोहित के खिलाफ लॉन्ग ऑफ पर ऊंचा शॉट चूकने के बाद 34 गेंदों में 63 रन बनाकर आउट हो गए।

अपने अगले ओवर में मोहित ने मोईन को 56 रन पर आउट कर सीएसके की मुश्किलें बढ़ा दीं। मोहित और राशिद के जल्दी-जल्दी आउट होने से पहले शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा ने पांच-पांच चौके लगाए। एमएस धोनी ने तीन छक्कों और एक चौके के साथ भीड़ को मंत्रमुग्ध किया। इसके बावजूद सीएसके जीत से चूक गई।

संक्षिप्त स्कोर :

गुजरात टाइटंस को 20 ओवर में 231/3 (शुभमन गिल 104, बी. साईं सुदर्शन 103; तुषार देशपांडे 2-33) ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 ओवर में 196/8 (डेरिल मिशेल 63, मोइन अली 56, मोहित शर्मा 3-31, राशिद खान 2-38) 35 रन से।