अंतिम ओवरों में राजस्थान को चुनौती देने के लिए कुलदीप को बचाए रखा : पंत

0
6

नई दिल्ली, 8 मई (आईएएनएस)। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा है कि प्‍लान यही था कि राजस्थान रॉयल्स के दायें हाथ के बल्लेबाजों को देखते हुए कुलदीप का एक ओवर बचाया जाए, क्योंकि फरेरा और रॉवमन पॉवेल डेथ ओवरों में मैच का पासा पलट सकते थे।

18वें ओवर की शुरुआत में जब कुलदीप को गेंद सौंपी गई, तब तक आरआर को 18 गेंदों में 41 रन की जरूरत थी। जबकि सेट बल्लेबाज संजू सैमसन और शुभम दुबे पवेलियन लौट चुके थे।

इस ओवर में मैच को दिल्ली के पक्ष में मोड़ने के लिए कुलदीप ने केवल 4 रन दिए, जिसमें फरेरा और रविचंद्रन अश्विन को आउट करना भी शामिल था।

रसिख सलाम ने 19वें ओवर में केवल 8 रन दिए, जिसमें चार यॉर्कर भी शामिल थे। वहीं मुकेश कुमार ने अंतिम ओवर में पॉवेल को आउट किया, जिससे डीसी 20 रन से जीत गई और अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई। अब उसकी प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार है।

पंत ने कहा, “सोच यही थी कि रॉवमन और फरेरा की वजह से हम कुलदीप का एक ओवर बचाएं। हम कुलदीप के साथ यह चांस लेना चाहते थे क्योंकि हम जानते थे कि ये बल्लेबाज समस्या खड़ी कर सकते हैं और हमेशा की तरह कुलदीप ने करके दिखाया, यह देखकर अच्छा लगा।”

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्‍ली में एक बड़े स्कोर वाले मैच में कुलदीप यादव दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए बड़ा खिलाड़ी साबित हुए। उनके 25 रन देकर 2 विकेट के स्‍पेल ने उनकी टीम को अंक तालिका में नंबर पांच पर पहुंचा दिया और वह खुद भी प्‍लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीते।