आईपीएल 2024 : राजस्थान-कोलकाता का मुकाबला रद्द, एलिमिनेटर में आरआर का मुकाबला आरसीबी से

0
31

गुवाहाटी, 20 मई (आईएएनएस)। यहां के बारसापारा स्टेडियम
में रविवार को राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की अंक तालिका में शीर्ष दो में जगह बनाने से वंचित रह गई, क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उनका अंतिम लीग मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया।

आईपीएल 2024 के आखिरी लीग गेम के रद्द होने का मतलब है कि टेबल-टॉपर्स केकेआर मंगलवार को अहमदाबाद में क्‍वालीफायर 1 में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी, जबकि तीसरे स्थान पर आरआर बुधवार को उसी स्थान पर एलिमिनेटर में इन-फॉर्म रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगी। यह पहली बार है कि केकेआर ने आईपीएल लीग चरण को टेबल-टॉपर्स के रूप में समाप्त किया है।

रविवार के खेल से पहले गुवाहाटी में बारिश, तूफान और तेज हवाओं के बारे में अलर्ट जारी किया गया था। टॉस के निर्धारित समय से ठीक पांच मिनट पहले अचानक हुई बारिश ने ग्राउंडस्टाफ को प्लेइंग स्‍क्‍वायर पर कवर लाने के लिए मजबूर कर दिया।

जल्द ही अतिरिक्त कवर लाए गए और पूर्वानुमान आशाजनक नहीं लग रहा था, भारी और स्थिर के बीच बूंदाबांदी हो रही थी, जिससे टीमों के साथ-साथ प्रशंसकों को भी इंतजार करना पड़ रहा था। स्थानीय समयानुसार रात 10.56 बजे पांच ओवर के शूटआउट के लिए कट-ऑफ समय निर्धारित किया गया था, रात 10 बजे बारिश रुक गई और कवर हटा दिए गए, सुपर सॉपर पूरे जोरों पर काम कर रहे थे।

बारिश का खतरा मंडरा रहा था, इसलिए केकेआर ने सात-सात ओवर प्रति साइड शूटआउट में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन संक्षिप्त खेल शुरू होने से पहले बारिश लौट आई और कवर फिर से उसी जगह रख दिए गए।

रात 10:49 बजे कप्तान श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने मैच रद्द करने का संकेत देने के लिए हाथ मिलाया, जिससे आरआर और केकेआर दोनों को एक-एक अंक मिला।