आईपीएल के पहले 10 मैचों के लाइव प्रसारण के लिए रिकॉर्ड 35 करोड़ दर्शकों ने भाग लिया: बार्क रिपोर्ट

0
21

मुंबई, 4 अप्रैल (आईएएनएस) आईपीएल 2024 के पहले 10 मैचों का टेलीविजन पर सीधा प्रसारण देखने के लिए रिकॉर्ड 35 करोड़ दर्शक आए, जो कि बार्क के अनुसार, महामारी के दौरान खेले गए सीज़न सहित लीग के किसी भी पिछले संस्करण के डेटा से अधिक है।

आईपीएल 2024 के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स टूर्नामेंट का कुल देखने का समय बढ़कर 8028 करोड़ मिनट हो गया है, जो पिछले साल की तुलना में 20 फीसदी अधिक है।

टूर्नामेंट के 17वें सीज़न की मैच रेटिंग भी पिछले संस्करण की तुलना में 22 फीसदी बढ़ी है। 8 से 14 अप्रैल के बीच प्रतिद्वंद्विता सप्ताह के साथ, ब्रॉडकास्टर टूर्नामेंट की चर्चा को और भी ऊपर ले जाने के लिए तैयार है।

डिज़्नी स्टार के खेल प्रमुख, संजोग गुप्ता ने कहा, “डिज़्नी स्टार ने 17वें सीज़न की शुरुआत वहीं से की है, जहां पिछले साल इसे छोड़ा था, और प्रशंसक-केंद्रित पहलों को दोगुना कर दिया है, जो टूर्नामेंट के लिए जुनून और प्रशंसकों को प्रेरित करना चाहते हैं। अटूट समर्थन और प्रशंसकों और दर्शकों से मिला प्यार टीवी पर आईपीएल की समग्र क्षमता के साथ-साथ इसके आगे बढ़ने की क्षमता में स्टार स्पोर्ट्स के विश्वास की पुष्टि है।”