धीमी ओवर गति के निलंबन के कारण ऋषभ पंत आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे

0
18

बेंगलुरु, 11 मई (आईएएनएस) दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह एक बड़ा झटका है, कप्तान और बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल 2024 टूर्नामेंट में तीसरी बार धीमी ओवर गति के अपराध के लिए मैच निलंबन के कारण रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपनी टीम के आगामी मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे।

आईपीएल ने शनिवार को अपने बयान में कहा कि डीसी ने 7 मई को अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स पर 21 रन की जीत के दौरान सीजन की तीसरी धीमी ओवर गति का अपराध दर्ज किया। आरआर की पारी के आखिरी ओवर से पहले, डीसी के पारी के टाइमर पर दस मिनट कम पाए गए, जिसका मतलब था कि वे इन-गेम धीमी ओवर गति के दंड के अनुसार 30-यार्ड सर्कल के बाहर केवल चार क्षेत्ररक्षकों को मैदान में रख सकते थे।

ओवर-रेट अपराधों के लिए आईपीएल आचार संहिता के तहत, पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया, जिसका मतलब है कि पूरी संभावना है कि वह रविवार को आरसीबी के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले महत्वपूर्ण मैच में नहीं खेल पाएंगे, यह मैच आईपीएल 2024 प्लेऑफ़ में प्रवेश की दौड़ के संदर्भ में दिल्ली के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 8 के अनुसार, डीसी ने मैच रेफरी के फैसले को चुनौती देते हुए एक अपील दायर की। इसके बाद, अपील को समीक्षा के लिए बीसीसीआई लोकपाल के पास भेजा गया। लोकपाल ने एक आभासी सुनवाई की और पुष्टि की कि मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है, इस प्रकार डीसी की अपील को खारिज कर दिया गया।

इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन में डीसी के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 50 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया।