आईपीएल 2024 : रसेल के धमाकेदार 64*, साल्ट के 54 रन की मदद से केकेआर ने 208/7 का स्कोर बनाया

0
14

कोलकाता, 23 मार्च (आईएएनएस)। यहां के ईडन गार्डन्स में शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के तीसरे मैच में फिल साल्ट के 40 गेंदों में 54 रनों की पारी के बाद आंद्रे रसेल ने धमाकेदार अर्धशतक जड़ा, जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवरों में 208/7 का स्कोर बनाया और सनराइजर्स हैदराबाद को अब तक का सबसे बड़ा लक्ष्य दिया।

फिल साल्ट ने तीसरे ओवर में मार्को जानसन की गेंदों पर तीन छक्के लगाए, लेकिन केकेआर ने पावर-प्ले में 32/3 पर तीन विकेट जल्दी खो दिए। साल्ट ने 54 रन बनाए, रसेल ने और तीन चौके लगाए और शानदार क्लीन पावर-हिटिंग के साथ मैच का रंग बदल दिया। उन्होंने और रिंकू सिंह ने चार ओवरों में 77 रन बनाए।

अनुभवी भुवनेश्‍वर कुमार ने एसआरएच के लिए शुरुआती ओवर में केवल तीन रन दिए, इसके बाद साल्ट ने मार्को जेनसन की गेंद पर हमला किया और दूसरे ओवर में तीन छक्के लगाए। इससे पहले कि कुछ संतुलन बहाल हो पाता, ओवर की अंतिम गेंद पर सुनील नरेन खुद रन आउट हो गए।

पैट कमिंस ने टी नटराजन को आक्रमण में लगाया और उन्होंने अपने पहले ओवर में दो विकेट लेकर केकेआर की मुश्किलें बढ़ा दीं। वेंकटेश अय्यर ने उन्हें चौका लगाने के लिए नीचे कदम रखा और फिर वाइड पर ड्राइव करने की कोशिश की और जानसेन ने एक अच्छा कैच लपका।

नितीश राणा ज्यादा देर तक नहीं टिक सके, लेकिन रमनदीप सिंह ने 17 गेंद में 35 रन की पारी खेली और अपनी संक्षिप्त पारी में चार छक्के और एक चौका जड़ा। उन्होंने कमिंस की गेंद पर चौका लगाया और फिर नौवें ओवर में विज्ञापन बोर्ड पर एक छोटा सा शॉट लगाया। इसके बाद रमनदीप सिंह ने लेग्गी मयंक मार्कंडे की गेंद पर एक बड़ा छक्का लगाया और फिर मार्को जानसन की गेंद पर भीड़ के बीच में अपने तीसरे छक्के के लिए एक छोटा छक्का जड़ा। शाहबाज़ अहमद की नो-बॉल पर कवर के ऊपर से एक बड़ा छक्का लगाकर उन्होंने और साल्ट ने 27 गेंदों पर अपनी साझेदारी में पचास रन पूरे किए और केकेआर को 100 रन के पार भी पहुंचाया।

पैट कमिंस ने एसआरएच को मैच में वापस ला दिया। उन्होंने रमनदीप सिंह को कवर करने के लिए चिप किया, जहां मार्कंडे ने 13वें ओवर में 105/5 करने के लिए एक अच्छा डाइविंग कैच लिया।

साल्ट ने दूसरे छोर को संभाले रखा और आईपीएल में अपना तीसरा और केकेआर के लिए पहला अर्धशतक पूरा किया, 38 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। हालांकि, वह विकेट पर अधिक समय तक नहीं टिक सके, क्‍योंकि मार्को जानसन ने बाउंड्री के पास एक शानदार कैच लपका और उनकी 40 गेंदों में 54 रन की पारी खत्‍म हो गई। 14वें ओवर में केकेआर का स्कोर 119/6 था और स्थिति कमजोर दिख रही थी।

फिनिशर रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल ने एक बड़े स्कोर तक मदद करने के लिए धमाकेदार अर्धशतकीय साझेदारी की। उन्होंने सातवें विकेट की साझेदारी के लिए 81 रन जोड़े, जिसमें रिंकू ने 15 गेंदों में 23 रनों का योगदान दिया और रसेल ने केकेआर को सुरक्षित स्थिति में पहुंचाने के लिए चार ओवर में 77 रन जुटाए।

रसेल ने स्लॉग-स्वेप किया, डीप मिडविकेट पर स्विंग किया और 16वें ओवर में लॉन्ग-ऑन मार्कंडे की गेंद पर तीन बड़े छक्के लगाए और फिर भुवनेश्‍वर कुमार की गेंदों पर एक छक्का और एक चौका लगाया। नटराजन की गेंद एक छक्का और भुवी की गेंद पर एक चौका ने उन्हें केकेआर के लिए सिर्फ 20 गेंदों पर अपना पहला अर्धशतक पूरा करने में मदद की। जब वे बड़े स्कोर तक पहुंचे तो उन्होंने कुल मिलाकर सात छक्के लगाए।

संक्षिप्त स्कोर :

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स 20 ओवर में 208/7 (आंद्रे रसेल 64 नाबाद, फिल साल्ट 54, रमनदीप सिंह 35; टी नटराजन 3-32, मयंक मार्कंडे 2-39)।