नंबर 4 पर चमके रियान ने कहा, ‘घरेलू क्रिकेट में मेरा यही रोल है’

0
13

मुंबई, 2 अप्रैल (आईएएनएस)। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रियान पराग, जिन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 39 गेंदों में नाबाद 54 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई, ने कहा कि वह बस अपने घरेलू प्रदर्शन की नकल कर रहे हैं।

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रियान पराग शानदार फॉर्म में नजर आए हैं। पिछले दो मैचों में उन्होंने लगातार अर्धशतक जड़े, जिनमें 45 गेंद में 84 रन और 39 गेंदों पर नाबाद 54 रन शामिल हैं। इससे पहले रियान ने सीजन के पहले मैच में 29 गेंदों पर 43 रन बनाए थे।

सोमवार को मुंबई के खिलाफ रियान की जुझारू पारी के बदौलत राजस्थान ने 27 गेंद शेष रहते हुए मुंबई को 6 विकेट से हरा दिया।

युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट ने अपने चार ओवरों में क्रमशः 3/11 और 3/22 गेंद लेकर मुंबई इंडियंस को 125/9 के छोटे टोटल पर रोक दिया। जवाब में, आरआर ने यशस्वी जायसवाल का विकेट सस्ते में गंवा दिया। फिर संजू सैमसन और जोस बटलर भी सस्ते में पवेलियन लौट गए।

इसके बाद पराग ने नाबाद 54 रन बनाकर लक्ष्य का पीछा किया। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए।

मैच के बाद अपने प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए बैटिंग ऑलराउंडर रियान ने कहा, “असल में मैंने बहुत सी चीजें करने की कोशिश करने के बजाय हर चीज को सरल बनाया है। पहले जब मैं रन नहीं बना रहा था, तो मैं इसके बारे में बहुत ज्यादा सोचता था लेकिन अब मैं सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देता हूं, जिसका मुझे लाभ मिल रहा है।”

पराग को पहले रॉयल्स द्वारा फिनिशर के रूप में जाना जाता था, मगर अब उन्हें बल्लेबाजी क्रम में चौथे नंबर पर प्रमोट किया गया है। यह स्थिति 22 वर्षीय खिलाड़ी के लिए नई नहीं है, क्योंकि उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इस नंबर पर शानदार प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने 85 के औसत के साथ 510 रनों की प्रभावशाली संख्या के साथ रन-स्कोरिंग चार्ट पर अपना दबदबा बनाया था।

2019 में अपनी आईपीएल यात्रा शुरू करने वाले पराग की शुरुआत शानदार रही और उन्होंने अपने पहले सीज़न में पांच पारियों में 160 रन बनाए। हालांकि, बाद के संस्करण उतने सफल नहीं रहे, बल्लेबाज ने चार संस्करणों में केवल एक बार 100 रन का आंकड़ा पार किया, और हर बार उनका औसत 20 से नीचे रहा।

अब, 2024 संस्करण में उन्हें आरसीबी के विराट कोहली के 181 रन के साथ आईपीएल 2024 में अग्रणी रन-स्कोरर के रूप में ऑरेंज कैप भी मिली है।