ट्रैविस-अभिषेक की आतिशबाजी, नटराजन के ‘चौके’ ने हैदराबाद को दिल्ली पर दिलाई बड़ी जीत

0
17

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 में आक्रामक बल्लेबाजी की नीति को आगे बढ़ाते हुए शनिवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स पर 67 रन की धमाकेदार जीत दर्ज की।

एक सपाट पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए एसआरएच ने 266/7 का विशाल स्कोर बनाया। ट्रैविस हेड (39 गेंदों में 82 रन) और अभिषेक (12 गेंदों में 46 रन) ने केवल 38 गेंदों में पहले विकेट के लिए 131 रन जोड़े। इस साझेदारी में उन्होंने 24 चौके लगाकर सभी दिल्ली के सभी गेंदबाजों को कर दिया। आईपीएल में यह चौथा सबसे बड़ा स्कोर है जबकि 250 का आंकड़ा तीसरी बार किसी टीम ने पार किया है।

जब दिल्ली की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो नटराजन ने मात्र 19 रन देकर चार खिलाड़ियों को चलता किया, और दिल्ली के शेर 199 रन पर ढेर हो गए। युवा जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 18 गेंद में 65 रन का चमकदार पारी जरूर खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। उन्होंने 15 गेंद में सीजन का सबसे तेज अर्धशतक लगाया।

एमपैक्ट खिलाड़ी पृथ्वी शॉ ने वाशिंगटन सुंदर की पहली चार गेंदों पर चार चौके लगाकर डीसी के पारी की शुरुआत की। लेकिन सुंदर ने शॉ अगली गेंद पर शॉ को पेवेलियन का रास्ता दिखा दिया। डेविड वॉर्नर कुछ खास नहीं कर सके और भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर मिड ऑफ पर पैट कमिंस ने डाइव लगाकर उनका कैच पकड़ लिया।

फ्रेजर-मैकगर्क ने तीसरे ओवर में सुंदर को तीन छक्के और इतने ही चौके लगाकर 30 रन बटोरे। अभिषेक पोरेल ने दूसरे छोर से तीन चौके लगाए। फ्रेजर-मैकगर्क पैट कमिंस को चौका लगाने के लिए पीछे हट गए और फिर एक घुटने के बल बैठकर मिड-ऑन के ऊपर से छह रन के लिए लॉफ्टेड ड्राइव मारा और इस तरह पांचवें ओवर में 20 रन बने।

पावर-प्ले में 88/2 का स्कोर बनाने के बाद, फ्रेजर-मैकगर्क ने मयंक मारकंडे की गेंद पर लॉन्ग-ऑन पर छक्का लगाकर 15 गेंदों में अर्धशतक बनाया, जो आईपीएल में किसी डीसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक भी है। उन्होंने लॉन्ग-ऑफ पर दो और छक्के लगाए। सातवें ओवर की अंतिम गेंद पर मार्कंडेय ने प्वाइंट पर उन्हें कैच कराया।

पोरेल ने शाहबाज अहमद के खिलाफ जबरदस्त आक्रमण किया और लेंथ का अच्छा इस्तेमाल करते हुए तीन चौके और एक छक्का लगाया और आठवें ओवर में 22 रन बने। लेकिन पोरेल मार्कंडेय की एक वाइड गेंद को चूक गए और 22 गेंद में 42 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए।

ऋषभ पंत (44) ने दो शानदार फ्लिक लगाकर शुरुआत की। लेकिन वह ज्यादा नहीं टिक सके।

ट्रिस्टन स्टब्स ने नितीश रेड्डी की गेंद पर मिड-विकेट पर कैच थमा दिया। इसके बाद ललित यादव के लेग-स्टंप को टी नटराजन ने बिखेर दिया जिन्होंने 19वें ओवर में अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्टजे और कुलदीप यादव को आउट किया। पंत 20वें ओवर की पहली गेंद पर रेड्डी का शिकार बने।

इससे पहले डीसी के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और ये फैसला उनको महंगा पड़ गया। पैट कमिंस की अगुवाई वाली एसआरएच जो इस सीजन अपनी बल्लेबाज़ी से विरोधी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने के लिए मशहूर है। उसने एक बार फिर बल्ले से तबाही मचाई जिसकी शुरुआत ट्रैविस हेड ने की।

हेड और शर्मा के बाद शाहबाज अहमद ने नाबाद 59 और नितिश कुमार रेड्डी ने 37 रन बनाए।

दिल्ली से कुलदीप यादव ने चार विकेट झटके। अक्षर पटेल को एक सफलता मिली।

संक्षिप्त स्कोर: सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में 266/7 (ट्रैविस हेड 89, शाहबाज अहमद 59 नाबाद; कुलदीप यादव 4-55, अक्षर पटेल 1-29) ने दिल्ली कैपिटल्स 19.1 ओवर में 199 रन (जेक फ्रेजर-मैकगर्क 65, ऋषभ पंत 44; टी नटराजन 4-19, नितीश रेड्डी 2-19) को 67 रन से हराया।