इजराइल ने गाजा पट्टी के लिए आधे सहायता अनुरोधों को कर दिया खारिज : यूएनआरडब्ल्यूए

0
19

गाजा, 10 फरवरी (आईएएनएस)। निकट पूर्व में फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) ने कहा है कि इजरायल ने उत्तरी गाजा पट्टी के लिए एजेंसी द्वारा प्रस्तुत सहायता अनुरोधों में से आधे को खारिज कर दिया है।

यूएनआरडब्ल्यूए प्रमुख फिलिप लेज़ारिनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि “वर्ष की शुरुआत के बाद से, उत्तर में हमारे द्वारा पेश सहायता अनुरोधों में से आधे को अस्वीकार कर दिया गया है।”

लेज़ारिनी के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र ने उत्तरी गाजा पट्टी में अकाल और भूख के गहरे क्षेत्रों की पहचान की है, जहां माना जाता है कि लोग भुखमरी के कगार पर हैं।

श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने उल्लेख किया कि उत्तर में लगभग तीन लाख लोग जीवित रहने के लिए एजेंसी की सहायता पर निर्भर हैं।

गाजा स्थित सरकारी मीडिया कार्यालय के अनुसार, इज़रायल द्वारा जारी घेराबंदी के कारण आटा, चावल और अन्‍य आवश्‍यक सामान ख़त्म हो गए हैं।

कार्यालय ने एक बयान में कहा कि क्षेत्र के लोगों को अकाल का सामना करना पड़ रहा है।

हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि गाजा पट्टी में चल रहे इजरायली हमलों में फिलीस्तीनियों की मौत की संख्या बढ़कर 27,947 हो गई है।