क्रिस्टियानो रोनाल्डो को कोच करना बहुत आसान है : पॉल क्लेमेंट

0
12

नई दिल्ली, 22 जून (आईएएनएस)। क्रिस्टियानो रोनाल्डो को हमेशा से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक माना जाता रहा है, लेकिन कई लोगों का मानना ​​है कि इस स्ट्राइकर के साथ काम करना आसान नहीं है।

रियल मैड्रिड के पूर्व असिस्टेंट मैनेजर पॉल क्लेमेंट ने सभी अफवाहों को खारिज करते हुए कहा है कि ‘क्रिस्टियानो रोनाल्डो को कोच करना बहुत आसान है।’

पॉल क्लेमेंट ने एथलेटिक से कहा, “उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना सौभाग्य की बात थी। क्रिस्टियानो रोनाल्डो को कोच करना बहुत आसान है। मुझे कोई भी ऐसा खिलाड़ी याद नहीं है जो उनसे बेहतर प्रोफेशनल रहा हो।”

क्लेमेंट रियल मैड्रिड में अपने समय के दौरान जोस मोरिन्हो के स्टाफ का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे और उन्होंने बताया कि किसी भी टीम के लिए उनकी क्षमता वाला खिलाड़ी कितना महत्वपूर्ण है।

क्लेमेंट ने कहा, “क्रिस्टियानो जैसा खिलाड़ी हमेशा अलग होता है, लेकिन जोस के साथ, टीम हमेशा सभी से ऊपर थी। ऐसे क्षण भी थे जब क्रिस्टियानो ने गोल किए, जैसा कि वह हमेशा करते थे, लेकिन ऐसे क्षण भी थे जब जोस और टीम को पता था कि उन्हें बचाव करने की आवश्यकता है। क्रिस्टियानो पहले व्यक्ति थे जिन्होंने बचाव किया। आपको उन्हें यह दिखाना होगा कि उनके द्वारा बनाए गए सभी गोलों के अलावा, ऐसे अन्य क्षण भी होते हैं जब आपको कुछ अन्य चीजें करने की आवश्यकता होती है।”

क्रिस्टियानो रोनाल्डो 2009 में लॉस गैलेक्टिकोस में शामिल हुए और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्लब में किसी भी खिलाड़ी द्वारा शायद सबसे बेहतरीन कार्यकाल दिया। उन्होंने क्लब के साथ 438 मैच खेले और 450 गोल और 131 असिस्ट किए, जबकि चार यूएफा चैंपियंस लीग ट्रॉफी और दो ला लीगा खिताब जीते।