बंधकों की अदला-बदली पर हमास के साथ बातचीत करने का समय : इजरायली जनरल

0
30

नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)। इजरायली मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, देश के मेजर जनरल नोम टिबोन ने कहा है कि इजरायलियों को वापस लाने के लिए संभावित बंधक समझौते पर हमास के साथ बातचीत करने का समय आ गया है।

नोम टिबोन ने एक इजरायली सार्वजनिक रेडियो स्टेशन को बताया, “अब उन्हें वापस लाने का समय आ गया है। नहीं तो वो सभी ताबूत में आएंगे या बिल्कुल नहीं आएंगे।”

टिबोन ने कहा, “हम आने वाली पीढ़ियों के लिए इज़राइल के नागरिकों को एक संदेश देंगे कि वे एक असुरक्षित देश में रहते हैं। उन माताओं को भी एक संदेश देंगे जो अपने बच्चों को सेना में भेजते हैं कि यदि आपके बच्चे को कैद कर लिया जाता है, तो वह शायद वापस नहीं आएगा।”

इससे पहले, हमास और इज़राइल के बीच पिछले साल 24 नवंबर से 1 दिसंबर तक एक सप्ताह का युद्धविराम हुआ था जिसमें दोनों पक्षों ने कैदियों की अदला-बदली की थी।

पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल के दक्षिणी हिस्सों पर हमला कर कम से कम 1200 लोगों की हत्या कर दी थी और 200 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। परस्पर विरोधी पक्षों के बीच एक सप्ताह के संघर्ष विराम के दौरान हमास ने 105 इजरायली बंधकों को भी रिहा कर दिया।

इज़रायल ने 7 अक्टूबर से अब तक लगभग 25,105 फ़िलिस्तीनियों को मार डाला है, जबकि 62,681 घायल हुए हैं – जिनमें अधिकतर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं।

–आईएएनएस

एसकेपी/